27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामविलास शर्मा सम्मान से नवाजे गये हिंदी के साहित्यकार डॉ रवि भूषण

दार्जिलिंग : हिमाचल हिंदी भवन में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में झारखंड के डॉ रवि भूषण को रामविलास शर्मा सम्मान से पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पशुपतिनाथ मिश्र ने की. बतौर मुख्य अतिथि डॉ ओमप्रकाश प्रकाश पांडेय मौजूद रहे. वहीं, अतिथि के तौर पर रतन गुप्त, शंभु सुब्बा, भरत शर्मा, प्रेम शंकर चतुर्वेदी, […]

दार्जिलिंग : हिमाचल हिंदी भवन में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में झारखंड के डॉ रवि भूषण को रामविलास शर्मा सम्मान से पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पशुपतिनाथ मिश्र ने की. बतौर मुख्य अतिथि डॉ ओमप्रकाश प्रकाश पांडेय मौजूद रहे. वहीं, अतिथि के तौर पर रतन गुप्त, शंभु सुब्बा, भरत शर्मा, प्रेम शंकर चतुर्वेदी, अनिता कुमारी साह, प्रांतिक हाजरा, संजय कुमार गुप्त, कुमकुम गुप्त गांधी, खुशबू शर्मा आदि उपस्थित थे. गोस्वामी तुलसी दास एवं भारतेंदु हरिश्चंद्र की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ और शॉल भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया गया.

हिंदी भवन के कार्यकारी सदस्य रतन गुप्त ने दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में हिंदी भाषा की अवस्था पर अपना विचार प्रकट किये. वहीं, पशुपतिनाथ मिश्र और समारोह के संयोजक ओम नारायण गुप्त ने साहित्यकार डॉ रवि भूषण को डॉ रामविलास शर्मा राष्ट्रीय शिखर सम्मान पत्र से सम्मानित किया.

इस अवसर पर डॉ रवि भूषण ने कहा कि दार्जिलिंग की हरियाली ने उनका मन मोह लिया. दार्जिलिंग का स्वच्छ जल, वायु और यहां की हरियाली की तरह यहां के लोगों का मन भी स्वच्छ है. यहां के लोगों की सोच और विचारधारा भी स्वच्छ है. उन्होंने दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में हिंदी के प्रचार-प्रसार की दिशा में दार्जिलिंग हिमाचल हिंदी भवन के प्रयास की सराहना की. इस मौके पर उपस्थित कवियों की ओर से काव्य पाठ भी किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें