29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भगवान वैद्य ‘प्रखर’ और हरीश कुमार ‘अमित’ को मिलेगा वर्ष 2018 का आर्य स्मृति साहित्य सम्मान

नयी दिल्ली : ‘आर्य स्मृति साहित्य सम्मान :2018 के लिए भगवान वैद्य ‘प्रखर’ और हरीश कुमार ‘अमित’ का चयन किया गया है. इस वर्ष लघुकथा विधा के लिए रचनाएं आमंत्रित की गयीं थी, जिसमें ‘बोनसाई’ और ‘जिंदगी-जिंदगी’ लघुकथा संग्रह को पुरस्कार के लिए निर्णायक मंडल ने चुना है. बोनसाई के रचनाकार प्रखर हैं और जिंदगी-जिंदगी […]


नयी दिल्ली :
‘आर्य स्मृति साहित्य सम्मान :2018 के लिए भगवान वैद्य ‘प्रखर’ और हरीश कुमार ‘अमित’ का चयन किया गया है. इस वर्ष लघुकथा विधा के लिए रचनाएं आमंत्रित की गयीं थी, जिसमें ‘बोनसाई’ और ‘जिंदगी-जिंदगी’ लघुकथा संग्रह को पुरस्कार के लिए निर्णायक मंडल ने चुना है. बोनसाई के रचनाकार प्रखर हैं और जिंदगी-जिंदगी के हरीश कुमार.

प्रखर और अमित को दिनांक 16 दिसंबर को हिंदी भवन में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जायेगा. सम्मान पाने वाले लेखकों को 11-11 हजार रुपये की सम्मान राशि और उनकी 50-50 पुस्तकें प्रदान की जायेंगी. निर्णायक मंडल के सदस्य थे असगर वजाहत, सुदर्शन वशिष्ठ और लक्ष्मीशंकर वाजपेयी.

गौरतलब है कि ‘आर्य स्मृति साहित्य सम्मान ’ हर वर्ष साहित्य की किसी विधा में लेखन के लिए दिया जाता है, यह 23वां आर्य स्मृति साहित्य सम्मान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें