26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्षमता को आंकने में सहायक बन रहा क्विज काॅन्टेस्ट

नवादा नगर : तीसरी कक्षा से लेकर 12वीं तक के बच्चों की बौद्धिक क्षमता की परख के लिए प्रभात खबर ने क्विज कांटेस्ट परीक्षा का आयोजन किया. परीक्षा में न्यू एरा एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. क्विज स्कूल स्तर से स्टेट लेवल तक चार चरणों की होगी. परीक्षा के बाद सभी प्रतिभागियों […]

नवादा नगर : तीसरी कक्षा से लेकर 12वीं तक के बच्चों की बौद्धिक क्षमता की परख के लिए प्रभात खबर ने क्विज कांटेस्ट परीक्षा का आयोजन किया. परीक्षा में न्यू एरा एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. क्विज स्कूल स्तर से स्टेट लेवल तक चार चरणों की होगी. परीक्षा के बाद सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र दिया गया.

इस दौरान बच्चों में गजब का उत्साह दिखा. सीनियर, जूनियर व सुपर जूनियर के छात्र-छात्राओं की टीम परीक्षा को लेकर उत्साहित दिखी. परीक्षा में तीसरी से लेकर 12वीं तक के प्रतिभागी शामिल हुए. परीक्षा सुपर जूनियर, जूनियर और सीनियर तीन वर्गों में बांट कर ली गयी.
सुपर जूनियर वर्ग में तीसरी से पांचवी तक, जूनियर वर्ग में छठी से लेकर 8वीं तक के विद्यार्थी शामिल हुये. सीनियर वर्ग में नौवीं से 12वीं के विद्यार्थी शामिल हुए. परीक्षा की अवधि 45 मिनट की रही. इसमें 50 बहु वैकल्पिक प्रश्न पूछे गये. इसका जवाब प्रतिभागियों ने आंसर सीट के रूप में दिये गये ओएमआर शीट को सही से रंगकर दिया.
क्या कहते हैं परीक्षार्थी
प्रतियोगिता को लेकर फार्म भरने के दिन से ही उत्साह था. परीक्षा शुरू होने के पहले डर लग रहा था लेकिन प्रश्नपत्र देखने के बाद डर जाता रहा. ओएमआर शीट आदि भरने की सीख मिली.
मो कासिफ खान, छात्र
प्रतियोगिता को लेकर उत्साह था. प्रश्नों का स्वरूप किस प्रकार का होगा इसको लेकर सोच रही थी. प्रश्न काफी बेहतर हैं. निश्चित ही स्कूल और बाद की प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों को प्रदर्शन अच्छा होगा.
गुल परवीन, छात्रा
निकलो प्रश्नों के घेरे से इस प्रतियोगिता का ध्येय वाक्य है. राज्य स्तर पर प्रभात खबर ने जो पहल किया है इससे लोकल स्तर की प्रतिभाओं को एक बड़े मंच पर अपनी क्षमता दिखलाने का अवसर मिलेगा.
नाहीदा परवीन, छात्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें