31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीइओ की जगह क्लर्क जारी कर रहा आदेश पत्र

नवादा नगर : जिला शिक्षा विभाग की दुर्गति है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीइओ) के स्थान पर ऑफिस का क्लर्क ही उनका आदेश पत्र जारी कर रहा है. यह मामला सोमवार से स्कूलों में छुट्टियां समाप्त करने से संबंधित जारी आदेश से जुड़ा है. जिला शिक्षा कार्यालय से जारी आदेश के पत्रांक 792 दिनांक 23 […]

नवादा नगर : जिला शिक्षा विभाग की दुर्गति है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीइओ) के स्थान पर ऑफिस का क्लर्क ही उनका आदेश पत्र जारी कर रहा है. यह मामला सोमवार से स्कूलों में छुट्टियां समाप्त करने से संबंधित जारी आदेश से जुड़ा है.

जिला शिक्षा कार्यालय से जारी आदेश के पत्रांक 792 दिनांक 23 जून को ऑफिस क्लर्क राजेश कुमार के द्वारा जारी किया गया है. पत्र में हद तो यह है कि इसकी सूचना प्रतिलिपि के रूप में डीएम के अलावे सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी व शिक्षा विभाग के डीपीओ, बीइओ सहित अन्य अधिकारियों को दिया गया है.
जानकार बताते हैं कि किसी सीनियर अधिकारी के अनुपस्थिति में उनके स्थान पर संबंधित प्रभार लेनेवाले अधिकारी के द्वारा ही आदेश पत्र जारी किया जा सकता है. क्लर्क सिर्फ आदेश पत्र की टाइपिंग करते हैं. भीषण गर्मी व लू को देखते हुए डीएम कौशल कुमार के द्वारा पहले ही आदेश जारी है कि बिना अनुमति के कोई भी जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेगा. अब सवाल यह है कि डीइओ स्तर से आदेश जारी करने के लिए क्लर्क को जिम्मेवारी आखिर किस परिस्थिति में दिया गया है.
सूचनाएं भी हैं अपुष्ट: जिला शिक्षा कार्यालय से जारी आदेश में दी गयी सूचनाएं भी आधी अधूरी है. इसमें 30 जून तक सभी स्कूलों को पूर्व की तरह मॉर्निंग शिफ्ट में संचालित करने को कहा गया है जबकि एक जुलाई से सभी स्कूलों का संचालन सुबह नौ से शाम चार बजे तक करने का आदेश दिया.
डीएम ने कहा-होगी कार्रवाई
सरकारी व निजी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है. शिक्षा विभाग के द्वारा यदि क्लर्क के माध्यम से उक्त संबंध में आदेश जारी किया गया है तो कारण पता कर आवश्यक विभागीय कार्रवाई की जायेगी.
कौशल कुमार, डीएम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें