26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

28 सौ मीटरिक टन गेहूं की खरीदारी का लक्ष्य

नवादा नगर : 28 सौ मीट्रिक टन गेहूं खरीदारी का लक्ष्य जिले में रखा गया है. एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था को और दुरुस्त की जायेगी. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय में आयोजित बैठक में कही. गुरुवार को जिला आपूर्ति की बैठक में धान व गेहूं की खरीदारी पर विशेष चर्चा हुई. राज्य […]

नवादा नगर : 28 सौ मीट्रिक टन गेहूं खरीदारी का लक्ष्य जिले में रखा गया है. एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था को और दुरुस्त की जायेगी. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय में आयोजित बैठक में कही. गुरुवार को जिला आपूर्ति की बैठक में धान व गेहूं की खरीदारी पर विशेष चर्चा हुई.

राज्य खाद्य निगम के अधिकारी सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में 31 मार्च तक धान की खरीदारी हुई है. किसानों से दो लाख 20 हजार 320 क्विंटल धान की खरीदारी हुई है इसके एवज में चावल मीलों से बना चावल भी प्राप्त किया जा रहा है. बैठक में 15 मई तक सभी चावल की आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया.
गेहूं की खरीदारी पर दें ध्यान : गेहूं की खरीदारी पर विशेष ध्यान देने का निर्देश डीएम कौशल कुमार ने दिया. एक सप्ताह में पैक्सों के माध्यम से धान की खरीदारी करने को कहा गया है.
किसानों को पूर्व की तरह गेहूं बिक्री के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हैं. गेहूं की खरीदारी के लिए 28 सौ मीट्रिक टन का लक्ष्य रखा गया है. अधिकारी ने कहा कि यदि किसानों द्वारा अधिक संख्या में गेहूं बिक्री के लिए आवेदन आते हैं, तो खरीदारी का लक्ष्य बढ़ाने के लिए मांग की जायेगी.
चावल खरीदारी के लिए एक माह का समय
डीएम कौशल कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी मीलों से धान से बना चावल 15 मई तक ले लिया जाये. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तय समय में काम पूरा करने के लिए आवश्यक निर्देश दिया.
अब कुल धान अधिप्राप्ति का लगभग आधा यानी एक लाख 10 हजार 970 क्विंटल चावल मीलों से प्राप्त कर लिया गया है. शेष चावल के लिए अगले एक माह का समय दिया गया है. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, एसएफसी से अधिकारी सुनील कुमार सिन्हा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें