28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नवादा : पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

नवादा जिला स्थित रजौली के जंगल में चला सर्च अभियान एएसपी (अभियान) के नेतृत्व में पूरा किया गया ऑपरेशन मृतक नक्सली जोनल कमांडर प्रद्युम्न शर्मा का था करीबी रजौली (नवादा ) : पहले चरण के चुनाव को लेकर सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान सोमवार को रजौली के चोरडीहा […]

  • नवादा जिला स्थित रजौली के जंगल में चला सर्च अभियान
  • एएसपी (अभियान) के नेतृत्व में पूरा किया गया ऑपरेशन
  • मृतक नक्सली जोनल कमांडर प्रद्युम्न शर्मा का था करीबी
रजौली (नवादा ) : पहले चरण के चुनाव को लेकर सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान सोमवार को रजौली के चोरडीहा जंगल में नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसके एक नक्सली को मार गिराया गया.
एएसपी (अभियान) कुमार आलोक के नेतृत्व में चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन में कोबरा के जवान भी शामिल हुए. चोरडीहा जंगल में कोबरा जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारा गया नक्सली स्थानीय निवासी डोमन अधेड़ी का बेटा कारू अधेड़ी बताया जाता है. वह चोरडीहा का ही रहनेवाला था.
उसके पास से एक राइफल और खाने-पीने का सामान बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली जोनल कमांडर प्रद्युम्न शर्मा का काफी करीबी था. नक्सली कारू अधेड़ी काले रंग की हाफ टी-शर्ट पहने हुए था. उसके पास काला गमछा भी था. हाथ में ब्रासलेट पहने कारू अधेड़ी जब पुलिस की गोलियों का शिकार हुआ, तो वह अपने हाथ में राइफल लिए हुए मरा पड़ा था.
उसके अन्य साथी उसके मरते ही भाग निकले. एएसपी अभियान ने बताया कि लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने व मतदाताओं को किसी तरह से कोई दिक्कत न हो इसलिए जिले के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि रजौली के चोरडीहा जंगल में कोबरा बटालियन के साथ अभियान चलाया जा रहा है. मुठभेड़ के दौरान नक्सली कारू अधोड़ी को मार गिराया गया है. उसके अन्य साथी फरार हो गये.
उन्होंने बताया कि इसके पूर्व कौआकोल के जंगलों में सर्च ऑपरेशन जमुई-गिरीडीह जिलों की पुलिस के साथ मिल कर चलाया गया था. इसमें कौआकोल के रानीगदर और दनियार जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें