Advertisement

nawada

  • Aug 20 2019 7:04AM
Advertisement

बाढ़ की आशंका: एक सप्ताह के लिए ककोलत जलप्रपात बंद, लगा धारा 144, पर्यटकों के प्रवेश पर रोक

बाढ़ की आशंका: एक सप्ताह के लिए ककोलत जलप्रपात बंद, लगा धारा 144, पर्यटकों के प्रवेश पर रोक
नवादा : ककोलत जलप्रपात क्षेत्र में भारी बारिश  होने के कारण बाढ़ आने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने  ककोलत जलप्रपात को एक सप्ताह के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया है. 
 
रजौली अनुमंडल से जारी आदेश के अनुसार, पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जलप्रपात स्थल पर नहाने, असुरक्षित स्थल पर जाने, अनावश्यक रूप से भीड़ जमा होने पर रोक लगा दी गयी है. रजौली के एसडीओ की ओर से जारी आदेश के अनुसार ककोलत क्षेत्र में धारा 144 लालू की गयी है. एसडीओ चंद्रशेखर आजाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पिछले दिनों जिस प्रकार से बाढ़ का भयावह रूप जलप्रपात के पास देखने को मिला है. 
 
इसके बाद एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है. ककोलत तक आनेवाले पर्यटकों को वापस लौटाने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गयी है. गोविंदपुर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विजय कुमार रविदास व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी अजय कुमार को इसके लिए मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है.
 
भारी बारिश के कारण जलप्रपात से अधिक तेज धार से पानी गिर रहा है, जिससे हादसे की आशंका बढ़ गयी है़  साथ पहाड़ की चट्टानों के खिकसने का खतरा बना हुआ है़  हाल के दिनों में ऊमस भरी गर्मी के कारण बरसात में भी सैलानियों की भीड़ जुट रही है़  इसको देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इसे बंद रखने का कदम उठाया है़  कुछ साल पहले यहां पानी बढ़ने से हादसा हुआ था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement