37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेरर फंडिंग पर फैसला आज, पाक हो सकता ब्लैकलिस्टेड, केंद्र सरकार ने दिया आदेश, भारत में दिखे पाक ड्रोन, तो करें खाक

नयी दिल्ली : सीमा पर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश के खिलाफ भारत ने सख्त कार्रवाई करने का फैसला कर लिया है. केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों को आतंकियों को मदद पहुंचाने कि लिए सीमा पार से आ रहे ड्रोन को मार गिराने का आदेश दे दिया है. हाल ही में पंजाब में ड्रोन से हथियार […]

नयी दिल्ली : सीमा पर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश के खिलाफ भारत ने सख्त कार्रवाई करने का फैसला कर लिया है. केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों को आतंकियों को मदद पहुंचाने कि लिए सीमा पार से आ रहे ड्रोन को मार गिराने का आदेश दे दिया है. हाल ही में पंजाब में ड्रोन से हथियार गिराने की खबरें आयी थी. सूत्र ने बताया कि सुरक्षबलों को भारतीय सीमा में आने वाले ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है. 1000 फीट से नीचे उड़ने वाले ड्रोन को मार गिराया जायेगा. वहीं, 1,000 फीट की अधिक ऊंचाई पर उड़ रहे ड्रोन को सुरक्षा क्लीयरेंस लेना होगा.
कश्मीर मुद्दा उठाने पर शशि थरूर ने पाक को लताड़ा
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को ब्रेल्ग्रेड में एशियाई संसदीय सभा की बैठक में पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाने पर उसकी आलोचना की. उन्होंने कहा कि वह भारत के आंतरिक मामले का संदर्भ देकर मंच के राजनीतिकरण का प्रयास कर रहा है. थरूर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. जम्मू कश्मीर की स्थिति में ऐसा कुछ भी नहीं, जो प्रभावित करे.
टेरर फंडिंग पर फैसला आज पाक हो सकता ब्लैकलिस्टेड
फ्रांस की राजधानी पेरिस में सोमवार से शुरू हो रही एफएटीएफ की बैठक पर पूरी दुनिया की नजर है. दरअसल, बैठक में पाकिस्तान को यह साबित करना होगा कि उसने टेरर फंडिंग रोकने के साथ ही आतंकियों के खिलाफ ठोस कदम उठाये हैं. संस्था ने जून, 2018 में पाक को ग्रे लिस्ट में डाल दिया था और 27 प्वाइंट का एक्शन प्लान देते हुए एक साल का समय दिया गया था. अगर पाक 27 प्वाइंट के प्लान को लागू करने में फेल होता है, तो उसको ब्लैकलिस्टेड कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें