37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पिता की गिरफ्तारी को लेकर बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा- धारा 370 के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ये कार्रवाई

चेन्नईः आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला है. बता दें कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम मुख्य अभियुक्त हैं. उन्होंने कहा कि उनके पिता की गिरफ्तारी अनुच्छेद 370 के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए की […]

चेन्नईः आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला है. बता दें कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम मुख्य अभियुक्त हैं. उन्होंने कहा कि उनके पिता की गिरफ्तारी अनुच्छेद 370 के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए की गयी. साथ ही उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित प्रतिशोध की कार्रवाई बताया है.

उन्होंने ये बात गुरुवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कही. कार्ति ने इस दौरान ये भी कहा ‘ये मामला बेबुनियाद है. ये कथित मामला साल 2008 का है, जिसके लिए साल 2017 में एक एएफआईआर दर्ज की गयी.मेरे यहां चार बार छापेमारी हुई. मुझे 20 बार तलब किया गया. मैं प्रत्येक समन में कम से कम 10-12 घंटे उपस्थित हुआ हूं. मैं 11 दिनों के लिए सीबीआई के हिरासत में भी रहा.
मेरे साथ जुड़े हुए हर व्यक्ति को तलब किया गया है और उनसे पूछताछ की गई है. इसके बाद भी हमारे पास कोई चार्जशीट नहीं है. सच्चाई ये है कि ये मामला बेबुनियाद है. मेरा आइनएक्स मीडिया के साथ कोई जुड़ाव नहीं है. पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कार्ति ने कहा कि ये गिरफ्तारी टीवी के रियलिटी शो की तरह लग रहा है. इस तरह के नाटक का कोई कारण नहीं है. मामले की ईमानदारी से जांच नहीं हुई.
मामला अभी भी एक एफआईआर के चरण में है.इस घटना का अभी तक चार्जशीट नहीं हुआ है. इससे पहले कार्ति ने बुधवार रात कहा था कि देश की बड़ी जांच एजेंसियां कुछ लोगों को खुश करने के लिए ही इतना नाटक और तमाशा कर रही है.
गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बुधावार देर शाम नाटकीय ढंग से कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचे और दावा किया कि वह कानून से भाग नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं. चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि लोकतंत्र की बुनियाद स्वतंत्रता है. मैंने स्वतंत्रता का चुनाव किया है.
चिदंबरम ने कहा, मैं किसी अपराध का आरोपी नहीं हूं. मेरे परिवार का कोई सदस्य इस मामले में आरोपी नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसी धारणा पैदा की जा रही है कि बड़ा अपराध हुआ है और उनके एवं उनके बेटे ने अपराध किया है. यह सब झूठ है. इसके बाद हुए हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद सीबीआई ने पूर्व मंत्री को हिरास में लिया. आज उनकी पेशी होनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें