37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Chandrayaan 2 ने हजारों किमी दूर से भेजी चंद्रमा की पहली तस्वीर, ISRO ने दिखायी

बेंगलुरु : अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने भारत के चंद्रयान 2 उपग्रह से ली गई चंद्रमा की पहली तस्वीर बृहस्पतिवार को जारी की. यह उपग्रह वर्तमान में चंद्रमा की कक्षा में मौजूद है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के शहर में स्थित मुख्यालय ने बताया कि चंद्रयान 2 के एलआई4 कैमरा ने चंद्रमा की यह तस्वीर उसकी […]

बेंगलुरु : अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने भारत के चंद्रयान 2 उपग्रह से ली गई चंद्रमा की पहली तस्वीर बृहस्पतिवार को जारी की. यह उपग्रह वर्तमान में चंद्रमा की कक्षा में मौजूद है.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के शहर में स्थित मुख्यालय ने बताया कि चंद्रयान 2 के एलआई4 कैमरा ने चंद्रमा की यह तस्वीर उसकी सतह से 2,650 किलोमीटर की ऊंचाई से 21 अगस्त को ली थी.

इसरो ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, चंद्रयान 2, विक्रमलैंडर की ओर से कैद की गई चंद्रमा की पहली तस्वीर देखिए जो 21 अगस्त, 2019 को चंद्रमा की सतह से 2,650 किलोमीटर की ऊंचाई से ली गई है.

इस तस्वीर में मारे ओरिएंटल बेसिन और अपोलो क्रेटर नजर आ रहे हैं. अंतरिक्ष एजेंसी ने चार अगस्त को चंद्रयान 2 उपग्रह से ली गई पृथ्वी की तस्वीरों का पहला सेट जारी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें