38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने वाली सीवीसी के नेतृत्व वाली प्रणाली ऑनलाइन हुई

नयी दिल्ली: कालेधन पर लगाम लगाने और भ्रष्टाचार निरोधक पहल को आगे बढ़ाने के मकसद से केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) द्वारा तैयार सूचना साझा करने वाली प्रणाली ऑनलाइन हो गई है. सीवीसी की भ्रष्टाचार के खिलाफ सूचना साङोदारी एवं विश्लेषण प्रणाली (आईसैक) के जरिये भ्रष्टाचार निरोधक संगठनों, प्रणालियों, प्रक्रियाओं, पहल एवं अनुभवों के बारे में […]

नयी दिल्ली: कालेधन पर लगाम लगाने और भ्रष्टाचार निरोधक पहल को आगे बढ़ाने के मकसद से केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) द्वारा तैयार सूचना साझा करने वाली प्रणाली ऑनलाइन हो गई है.

सीवीसी की भ्रष्टाचार के खिलाफ सूचना साङोदारी एवं विश्लेषण प्रणाली (आईसैक) के जरिये भ्रष्टाचार निरोधक संगठनों, प्रणालियों, प्रक्रियाओं, पहल एवं अनुभवों के बारे में दुनिया भर में फैले सदस्य संगठनों एवं अन्य पक्षों के बीच सूचनाओं का आदान प्रदान किया जायेगा.अधिकारियों ने कहा कि इसके माध्यम से विभिन्न देशों में होने वाले अपराध से प्रभावी ढंग से निपटने एवं अवैध लेनदेन या कालेधन पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

आईसैक का उद्देश्य भ्रष्टाचार निरोधक उपायों पर अमल करने और नई पहल का विकास एवं भ्रष्टाचार रोकने के उपाय करना है. उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार निरोधक प्राधिकरण की क्षमता का उन्नयन करने में मदद करेगा साथ ही सदस्यों को भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सर्वश्रेष्ठ उपायों को अपनाने में मदद करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें