36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पति को झांसा देकर नकदी सहित लाखों के जेवर लेकर चंपत हुई पत्नी, विरोध करने पर मायकेवालों से करवाया हमला

नालंदा : पति को झांसा देकर पत्नी ने कमरे में रखे पचास हजार नकदी सहित लाखों के जेवर लेकर चंपत हो गयी. बाद में अपनी ससुराल फोन कर विरोध जताया, तो ससुराल के लोगों ने घर पर धावा बोल कर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में मां-बेटे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना […]

नालंदा : पति को झांसा देकर पत्नी ने कमरे में रखे पचास हजार नकदी सहित लाखों के जेवर लेकर चंपत हो गयी. बाद में अपनी ससुराल फोन कर विरोध जताया, तो ससुराल के लोगों ने घर पर धावा बोल कर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में मां-बेटे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना रविवार को हिलसा बाजार के काजीबाजार मोहल्ला में स्थित किराये के मकान में हुई. बताया जाता है कि एकंगरसराय थाने के पार्थु गांव निवासी कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार हिलसा शहर के बिहारी रोड में मां ज्वेलर्स नामक सोना चांदी की दुकान है. शहर के ही काजीबाजार मोहल्ले में वह किराये के मकान में रह रहा था.

बीती 18 मई को दुकान पर पत्नी, सास, ससुर आये और पति को झांसा देकर दुकान में रखे चार किलो चांदी और 85 ग्राम सोना के बिस्कुट को घर में रखने की सलाह दी. साथ ही कहा कि दुकान में ज्यादा जेवर रखना ठीक नहीं. इसे घर में सुरक्षित रखना बेहतर होगा. पत्नी की बातों में आकर प्रवीण जेवर लेकर घर पहुंचा और गोदरेज में रख दिया. इसके अगले दिन ही पति के बिना कुछ कहे गोदरेज में रखे सारे जेवर और पचास हजार रुपया नकद लेकर पत्नी चंपत हो गयी. पति ने जब अपनी ससुराल में फोन कर घटना की दास्तां बतायी, तो उसे ही भला-बुरा कहा गया. रविवार की दोपहर में जब कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार अपनी मां मीरा देवी के साथ घर मे बैठा था, तभी पत्नी और ससुर अपने सहयोगियों के साथ घर पर धावा बोल दिया और धारदार हथियार से मां-बेटे दोनों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बाद में पुलिस के सहयोग से दोनों घायलों को इलाज के लिए हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना में मौके से हमलावर ससुर और पत्नी को पुलिस हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी शादी

एकंगरसराय थाने के पार्थु गांव निवासी कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व गया जिले के टेकारी थाना अंतर्गत जैन कॉलोनी निवासी विनय कुमार की पुत्री पूजा कुमारी के साथ हिंदू रीति- रिवाज से हुई थी. शादी के बाद कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार हिलसा शहर में ज्वेलर्स की दुकान कर परिवार को चला रहा था.

पत्नी बोली, दहेज के लिए पति कर रहा था प्रताड़ित

कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार की पत्नी पूजा ने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कह रही है कि पति और ससुराल वाले शादी के कुछ दिनों के बाद से ही चार लाख रुपये दहेज की मांग कर रहे थे. दहेज नहीं देने पर हमेशा मारपीट कर प्रताड़ित किया जा रहा था.

ससुर ने दमाद पर शराब बेचने का लगाया आरोप

एक ओर पत्नी ने जहां पति और ससुराल वालों पर दहेज की खातिर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, वहीं ससुर विनय कुमार ने दामाद पर शराब बेचने का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि दामाद कौशल कुमार उर्फ प्रवीण कुमार शराब की तस्करी करते हैं. कई बार मना करने के बावजूद शराब का कारोबार करने से बाज नहीं आये. हमारी बेटी पूजा की शराब के नशे में कई बार पिटाई भी की. उन्होंने मारपीट और नकदी समेत जेवर लेने के आरोप को बेबूनियाद बताया.

पति बोला, संपत्ति हड़प कर दूसरी शादी करने की है मंशा

घटना के बाद थाने पहुंचे घायल युवक ने कहा कि संपत्ति हड़प कर पत्नी पूजा की दूसरी शादी करने की मंशा है. संपत्ति के लिए हत्या कराने की भी आशंका है. उसने कहा जिस तरह से आज हमला कर चाकू से वार किया गया, यह पत्नी द्वारा साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है.

क्या कहते हैं थानेदार

इस संबंध में थानाध्यक्ष आरके झा ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे के विरुद्ध थाने में आवेदन दिया गया हैं. पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें