34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दालान में सोये सरपंच को की गोलियों से छलनी, एक धराया

बिहारशरीफ/हिलसा : नालंदा के चिकसौरा थाने के कमरथु गांव में हथियारबंद बदमाशों ने मंगलवार की देर रात दालान पर सोये मकरौता पंचायत के सरपंच को गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक कमरथु गांव निवासी देवकी यादव के 55 वर्षीय पुत्र सुभाष यादव थे. वह पहले भाकपा माले […]

बिहारशरीफ/हिलसा : नालंदा के चिकसौरा थाने के कमरथु गांव में हथियारबंद बदमाशों ने मंगलवार की देर रात दालान पर सोये मकरौता पंचायत के सरपंच को गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक कमरथु गांव निवासी देवकी यादव के 55 वर्षीय पुत्र सुभाष यादव थे.

वह पहले भाकपा माले के सक्रिय नेता थे. बताया जाता है कि वह कई मामलों में आरोपित भी थे. इधर, घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव देखा जा रहा है. पुलिस दंडाधिकारी की उपस्थिति में एहतियातन गांव एवं आसपास में कैंप कर रही है. सूचना पर चिकसौरा थानाध्यक्ष प्रकाश लाल व करायपरशुराय थानाध्यक्ष अवधेश पासवान समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों तथा ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. इसके बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
एक नजर में जानें पूरी वारदात
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रोजाना की तरह खाना खाने के बाद सरपंच सुभाष सोने के लिए दालान पर चले गये. बीती रात करीब डेढ़ बजे हथियारबंद कुछ बदमाश मकरौता गांव पहुंचे. कुत्तों के भौंकने की आवाज के बीच गोलियों की तड़तड़ाहट होने लगी. ग्रामीण कुछ समझ पाते, इसके पहले ही बदमाशों ने सरपंच को गोलियों से छलनी कर दिया. इसके बाद आसपास के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गये. वहीं, सूचना पर थाने की पुलिस भी पहुंच गयी.
हत्यारोपित पिंटू धराया, जांच शुरू
मृतक सुभाष सरपंच थे. आशंका है कि कहीं किसी फैसले सुनाये जाने के बाद किसी नाराज पक्ष द्वारा उनकी हत्या कर दी गयी है. मामले की छानबीन के बाद ही असल कारणों का पता चल सकेगा. त्वरित कार्रवाई में एक आरोपित कमरथू गांव के पिंटू कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस गांव में एहतियातन कैंप कर रही है.
मो इम्तियाज अहमद, डीएसपी, हिलसा अनुमंडल
पटना से बुलाया गया खोजी कुत्ता
हिलसा (नालंदा). मकरौता पंचायत के सरपंच के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए बुधवार को पुलिस द्वारा खोजी कुत्ता बुलाया गया है. खोजी कुत्ता लेकर पटना से आयी जांच टीम थानाध्यक्ष के नेतृत्व में सभी संभावित गांवों में जाकर अपराधियों को पता लगाने में जूट गयी है.
बताया जाता है कि चिकसौरा थाना क्षेत्र के करायपरशुराय प्रखंड की मकरौता पंचायत के सरपंच और बेरथु गांव के देवकी यादव के पुत्र सुभाष यादव को मंगलवार की देर रात में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सरपंच की हत्या में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए थानाध्यक्ष प्रकाश लाल के नेतृत्व में बुधवार को खोजी कुत्ता बुलाया गया है, जो गांव-गांव में घूम रहा है. सरपंच कांड के हत्यारे की शिनाख्त करने के लिए पुलिस भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है.
पांच नामजद समेत 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज
चिकसौरा थानाध्यक्ष प्रकाश लाल ने बताया कि हत्या के मामले में मृतक सुभाष के परिजनों ने कुल पांच नामजद एवं चार से पांच अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. आरोपितों में एक नामजद व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें