nalanda

  • Nov 20 2019 6:41AM
Advertisement

राजगीर महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे बच्चे

 बिहारशरीफ : जिले के पर्यटन नगर राजगीर में 25 नवंबर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव में जिले के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे. जिला प्रशासन द्वारा डीइओ को बच्चों की महोत्सव में भागीदारी के लिए निर्देश दिये गये हैं.

 
 निर्देश के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा राजगीर अनुमंडल के विद्यालयों सहित जिले के विभिन्न सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेजों को अपने-अपने विद्यार्थियों से राजगीर महोत्सव के मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिये आमंत्रित किया गया है. 
 
इस संबंध में डीइओ ने बताया कि राजगीर महोत्सव की शुरुआत 25 नवंबर की शाम से होगी. स्कूली बच्चे 26 व 27 नवंबर को दिन में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि राजगीर के आसपास के स्कूलों के बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दर्शक के रूप में भी आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रमों में जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राएं भी भाग लेंगी.
 
समूह व एकल गायन व नृत्य प्रस्तुत करेंगे बच्चे : कन्वेंशन हॉल राजगीर में 26 नवंबर को दिन का पूरा समय बच्चों के नाम रहेगा. इस दिन मंच पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा समूह में अथवा एकल नृत्य अथवा गायन प्रस्तुत किया जायेगा. इसके लिये संबंधित पदाधिकारियों द्वारा 23 नवंबर को टाउन हॉल बिहारशरीफ बाल कलाकारों का ऑडिशन टेस्ट भी किया जायेगा. केवल चयनित विद्यार्थी ही महोत्सव में भागीदारी करेंगे. 
 
ग्रामश्री मेले में शिक्षा विभाग के लगेंगे दो स्टॉल
राजगीर महोत्सव के अवसर पर राजगीर में आयोजित होने वाले ग्रामश्री मेले में शिक्षा विभाग द्वारा भी स्टॉल लगाये जायेंगे. शिक्षा विभाग के एक स्टॉल से लोगों को बिहार उन्नयन कार्यक्रम की जानकारी दी जायेगी, जबकि दूसरे स्टॉल के माध्यम से शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement