32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को ले रुट िनर्धािरत िकया गया

बीहट : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अपनी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी गुरुवार को सिमरिया धाम पहुंचे. सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, सदर एसडीपीओ राजन सिन्हा ने बरौनी बीडीओ सुनील कुमार, चकिया ओपी प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता के साथ स्नान के लिए आने वाली भीड़ के […]

बीहट : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अपनी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी गुरुवार को सिमरिया धाम पहुंचे. सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, सदर एसडीपीओ राजन सिन्हा ने बरौनी बीडीओ सुनील कुमार, चकिया ओपी प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता के साथ स्नान के लिए आने वाली भीड़ के लिए रूटों का निर्धारण, मेले में साफ-सफाई, स्नान घाट की सुरक्षा से लेकर स्नान करने आने वाली भीड़ को सुरक्षित आने-जाने जैसे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की और तीन मुहानी से लेकर वाहन पड़ाव स्थल का निरीक्षण किया. इस बार कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने आने-जाने वाले लोगों के लिए अलग-अलग रास्तों का निर्धारण किया गया है.

स्नान करके वापस लौटने वालों के लिए सीढ़ी घाट की सड़क को मुख्य रास्ता बनाया गया है, जो सीधे कुंभ द्वार की ओर निकलेगा. इस रास्ते में पड़ने वाले दोनों सीढ़ी वाले रास्ते को आने-जाने के लिए पूर्णत: बंद कर दिया जायेगा. कोई भी सीढ़ी वाले रास्ते का उपयोग नहीं कर सकेंगे. वहां पुलिस बल के साथ पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी तैनात रहेंगे . ऊपर पुल के समीप किसी वाहन को रूकने या सवारी को उतारने-चढ़ाने नहीं दिया जायेगा.
सड़क के किनारे यत्र-तत्र पार्किंग नहीं करने दिया जायेगा. सभी वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर गाड़ी लगाने की व्यवस्था होगी.वहीं स्नान करने वाले मेला क्षेत्र के मुख्य सड़क सहित तीन मुहानी पड़ाव स्थल के समीप वाले रास्ता होकर सीधा पैदल गंगा तट तक पहुंचेंगे. चार पहिया वाले वाहनों को गंगा तट जाने की अनुमति नहीं होगी. तीन मुहानी बैरियर के समीप खाली जगह पर वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.
सदर एसडीओ ने कहा कि मेला क्षेत्र सहित स्नान घाटों की साफ-सफाई और रास्तों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण को हटाने का सख्त निर्देश दिया गया है. वहीं मेला क्षेत्र स्थित अस्पताल को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में कर्तव्य से लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा .
वहीं मेला क्षेत्र सहित एनएच-31 पर भीड़ की संभावना को देखते हुए ट्रैफिक कंट्रोल के लिए चकिया ओपी अध्यक्ष के साथ मटिहानी, सिंघौल, बरौनी रिफाइनरी, जीरोमाइल, बरौनी थानाध्यक्ष की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. जो विभिन्न चिह्नित स्थलों पर दलबल के साथ मौजूद रहेंगे और भीड़ को नियंत्रित करेंगे. मौके पर मल्हीपुर दक्षिणी पंचायत मुखिया रंजीत कुमार, मां गंगा सेवा समिति के महासचिव रामजी झा, घाट ठेकेदार दिलीप कुमार सहित अन्य मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें