29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यात्रियों को ठगनेवाले गिरोह के दो धराये, स्काॅर्पियो भी बरामद

बिहारशरीफ : लहेरी थाना पुलिस ने भोले-भाले यात्रियों को रामचंद्रपुर बस स्टैंड में ठगी का शिकार करनेवाले ठग गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है. गिरोह के दो बदमाश भी पुलिस के हत्थे चढ़ गये हैं. इस दौरान जब्त स्काॅर्पियो से छोटे- बड़े चार मोबाइल, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं आठ रूमाल भी पुलिस के हाथ […]

बिहारशरीफ : लहेरी थाना पुलिस ने भोले-भाले यात्रियों को रामचंद्रपुर बस स्टैंड में ठगी का शिकार करनेवाले ठग गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है. गिरोह के दो बदमाश भी पुलिस के हत्थे चढ़ गये हैं. इस दौरान जब्त स्काॅर्पियो से छोटे- बड़े चार मोबाइल, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं आठ रूमाल भी पुलिस के हाथ लगी है.

लहेरी थानाध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोंदय नगर गांव निवासी महेंद्र पासवान का पुत्र संतोष पासवान एवं पटना सिटी के भरतपुर सिमली मालसलामी मोहल्ला निवासी स्व अंबिका साव के पुत्र पारस कुमार है.
उन्होंने बताया कि मौके से दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गये. फरार बदमाशों की पहचान नूरसराय थाने के बेलसर गांव निवासी उमेश पासवान के पुत्र लालू पासवान एवं कृष्णा पासवान के पुत्र रंजन पासवान के रूप में की गयी है. इन बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.
एक नजर में यूं समझें पूरा घटनाक्रम : सिलाव थाना के सोराडीह गांव निवासी सौरभ कुमार भारती 18 अक्तूबर की सुबह 5.15 बजे टाटा से बिहारशरीफ रामचंद्रपुर बस स्टैंड उतरे थे. इसी दौरान उनके पास एक बैग लेकर अनजान व्यक्ति आया.
उसने सौरभ से पूछा कि उन्हें कहां जाना है. फिर सौरभ ने उन्हें सिलाव जाने की बात कही. इसके बाद उस व्यक्ति ने भी सिलाव जाने की बात कही. फिर कहा कि उसका भाई स्काॅर्पियो लेकर आ रहा है. थोड़ी देर में वहां स्काॅर्पियो पहुंची जिस पर चालक समेत कुल तीन व्यक्ति पहले से सवार थे. इसके बाद सौरभ उनलोगों के साथ वाहन पर बैठ गया और बिग बाजार के पास पहुंचते ही एक व्यक्ति ने कहा कि आगे मोड़ पर वाहन चेकिंग हो रही है.
वहां सामान एवं रुपये को लिखवाना होगा. इसके बाद सौरभ ने उन्हें अपने ननिहाल से लाये 20 हजार रुपये व सोने की चेन दे दी. फिर सामान लिखवाने की बात कहकर एक वाहन पर बैठे एक व्यक्ति ने उन्हें उतरने के लिए कहा और सौरभ के उतरते ही वाहन लेकर फरार हो गया.
अगले दिन ऐसे पकड़ में आये बदमाश :
घटना के अगले दिन 19 अक्तूबर की सुबह पीड़ित सौरभ रामचंद्रपुर बस स्टैंड कुछ परिजनों के साथ वहां पहुंचा और वहां दुबारा स्काॅर्पियो पर सवार चार लोगों को देखा. इसमें से तीन इधर- उधर टहल रहे थे. फिर सौरभ ने इसकी सूचना लहेरी थाना पुलिस को दी. इधर, सूचना पाकर मौके पर दलबल के साथ लहेरी थानाध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद वहां पहुंचे और स्काॅर्पियो समेत दो को दबोच लिया लेकिन दो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें