nalanda

  • Sep 11 2019 6:28AM
Advertisement

शहर बनेगा 'स्मार्ट', गलियों व सड़कों की मापी का काम शुरू

 बिहारशरीफ : शहर में मंगलवार से नाली-गली व सड़कों की मापी का काम शुरू हो गया. नालों को ढंककर सड़क की चौड़ाई बढ़ाने एवं सड़कों के दोनों किनारों पर स्थित खाली स्थान की ढलाई कर सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का आदेश दिया गया. इसके अलावा शहर में कई नयी सड़कों के निर्माण के लिए स्थलीय जांच करने एवं उसकी मापी करने का आदेश प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने दिया था. 

 
इस आदेश के अनुपालन के लिए सहायक समाहर्ता नीतीन कुमार के नेतृत्व में शहर में मापी का काम शुरू किया गया. शहर में नाला रोड (आनंद मार्ग) को टू लेन रोड बनाया जाना है. इसके अलावा शहर में महिलाओं के लिए 10 जगहों पर इ-टॉयलेट बनाये जाने हैं. 
 
शहरी क्षेत्र में बिजली के तारों को अंडर ग्राउंड किये जाने, शहर की प्रमुख सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है, मछली मंडी को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाना है, मामू-भगीना से पहाड़ी पार्क तक रास्ता बनाना है, बड़ी दरगाह से पुलिस लाइन तक सड़क का निर्माण किया जाना है, रेलवे स्टेशन एवं बाइपास में फ्लाइओवर का निर्माण किया जाना है, बेकार पड़े बिजली पोल को हटाना है, शहर के प्रत्येक गली में लाइट की व्यवस्था की जानी है. अस्पताल चौक व अन्य जगहों से अतिक्रमण हटाना है, शहर में जन सुविधा केंद्र का निर्माण किया जाना है, इ-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन बनाया जाना है. 
 
इसके अलावा पिचासा मोड़ से कारगिल चौक तक सड़क का विकास करना है, नाला रोड से भत्तू सेठ तक नयी सड़क का निर्माण किया जाना है, बाइपास से पंचाने नदी तक क्रॉसिंग रोड का निर्माण, खंदक मोड़ से डॉ इशान, अल्लामा इकबाल कॉलेज से मिरदाद तक, पुलपर से खंदकपर, नीलकंठेश्वर मंदिर से मिरदाद, मिरदाद से पतुआना तक, पिचासा से नकटपुरा का सड़क का निर्माण किया जाना है. इन सभी कार्यों की डीपीआर तैयार कर अगली बैठक में प्रस्तुत करने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने दिया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement