20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब सड़कों व गलियों के किनारे नहीं दिखेगा कचरा

बिहारशरीफ : अब शहर में जहां-तहां गलियों में अथवा सड़क के किनारे बिखरे पड़े कचरे नहीं दिखेंगे. वर्तमान समय में सभी वार्डों में कचरे का संग्रहण सड़क एवं गलियों के किनारे किया जा रहा है. हालांकि इससे शहरवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. नगर निगम द्वारा निर्णय लिया गया है कि शहर के सभी […]

बिहारशरीफ : अब शहर में जहां-तहां गलियों में अथवा सड़क के किनारे बिखरे पड़े कचरे नहीं दिखेंगे. वर्तमान समय में सभी वार्डों में कचरे का संग्रहण सड़क एवं गलियों के किनारे किया जा रहा है. हालांकि इससे शहरवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है.

नगर निगम द्वारा निर्णय लिया गया है कि शहर के सभी वार्डों के कचरा प्वाइंट को चिह्नित कर वहां कचरा डंपिंग प्वाइंट बनाया जाये. इस निर्णय के आलोक में नगर निगम द्वारा कचरा डंपिंग प्वाइंट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है.
इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने बताया कि कचरा संग्रहण के लिए शहर में कचरा प्वाइंट निर्धारित है, जहां से प्रतिदिन टीपर एवं ट्रैक्टर के माध्यम से कचरा का उठाव किया जाता है. उन्होंने बताया कि कचरे का संग्रहण सड़क एवं गलियों के किनारे किये जाने से कचरे का फैलाव सड़क एवं गलियों में हो जाता है, जिससे सड़क एवं गलियां काफी गंदी दिखती हैं.
साथ ही यह कचरा नालों में भी चला जाता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए कचरा डंपिंग प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया गया है. नगर आयुक्त ने बताया कि सभी वार्ड जमादारों को आदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने वार्ड में वर्तमान में कचरा संग्रहण से संबंधित स्थल की जानकारी चिह्नित प्रपत्र में अपने-अपने क्षेत्र के सफाई निरीक्षक को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.
सभी सफाई निरीक्षकों को आदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के वार्ड जमादारों से विहित प्रपत्र में वांछित प्रतिवेदन तीन दिनों के अंदर संबंधित क्षेत्र के उप नगर आयुक्त को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. नगर आयुक्त ने बताया कि हर वार्ड में दो-तीन जगह कचरा डंपिंग प्वाइंट बनाये जायेंगे. इसके लिए सरकारी जमीन चिह्नित किया जा रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें