34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दर्जनों किसानों के 60 बीघे में लगी गेहूं की फसल जली, तेज धूप व हवा के कारण आग हुई बेकाबू

सिलाव (नालंदा) : स्थानीय सिलाव प्रखंड क्षेत्र के करियना गांव के टारपर एवं मंझली आरी खंधा में मंगलवार को अचानक अग्नि के तांडव ने दर्जनों किसानों के लगभग 60 बीघा के तैयार गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया. जिसमें दर्जनों से अधिक के संख्या में किसान का निवाला जलकर राख हो गया. पीड़ित […]

सिलाव (नालंदा) : स्थानीय सिलाव प्रखंड क्षेत्र के करियना गांव के टारपर एवं मंझली आरी खंधा में मंगलवार को अचानक अग्नि के तांडव ने दर्जनों किसानों के लगभग 60 बीघा के तैयार गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया. जिसमें दर्जनों से अधिक के संख्या में किसान का निवाला जलकर राख हो गया.

पीड़ित किसान किशोरी सिंह, दिनेश यादव, नवलेश सिंह, बाल्मीकि सिंह, गंगाधर सिंह, इंद्रदेव सिंह, सतेंद्र सिंह, साजन कुमार सहित लगभग 20 से अधिक किसान का छह माह की कमाई जलकर राख हो गयी. बताया कि आग कैसे शुरू हुआ पता नहीं चला. जैसे ही लोगों ने देखा कि खेत में आग धधक रहा है.
शोर मचाकर अन्य ग्रामीणों को सहयोग के लिये बुलाया, लेकिन तेज धूप एवं हवा के चलते देखते ही देखते एक खंधा को जलाते हुए दूसरे खंधा में जा पहुंची. लोगों ने आगलगी की सूचना बीडीओ को दिया. मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची लेकिन तेज रफ्तार हवा एवं गर्मी के चलते आग पर काबू पाने में असमर्थ रहा. सूचना मिलते ही बीडीओ डॉ. अंजनी कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचकर आगलगी से हुए नुकसान का जायजा लिया.
साथ ही सभी पीड़ित किसानों से मुलाकात कर आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली राहत राशि दिलाने का भरोसा भी दिलाया. किसानों ने बताया कि कई किसानों का सारा का सारा फसल जल गया है. जिन्हें की खाने के लिये भी मोहताज होना पड़ेगा.
नूरसराय में चार बीघे गेहूं की फसल जली
प्रखंड के अजनौरा गांव में मंगलवार को अचानक आग लग जाने से बालगोबिंद यादव व गांव के ही कचहु महतो को चार बीघा तैयार गेहू जल कर राख हो गया. ग्रामीण आग पर काबू पाने का काफी कोशिश किया. किन्तु आग की लपटें काफी तेज थी.
ग्रामीण आगजनी की सूचना नूरसराय थाना को दिया. वहां से अग्निशामक दल घटना स्थल पर पहुंची जब तक गेहूं जल चुकी थी. थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि दो किसानों का लगभग चार बीघा की तैयार गेहूं की फ़सक जली है. ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. घटना की सूचना पर भी सीओ नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें