36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली शट डाउन से पहले लेनी होगी वरीय अधिकारी से अनुमति

बिहारशरीफ : दुर्गापूजा के दौरान जिले में निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जा रही है. पूजा के दौरान भक्तों व श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होने दी जायेगी. विद्युत अंचल कार्यालय में जिले के कार्यपालक अभियंताओं व सहायक अभियंताओं के साथ बैठक करते हुए अधीक्षण अभियंता मो रिजवान अहमद ने कहा कि शट डाउन देने […]

बिहारशरीफ : दुर्गापूजा के दौरान जिले में निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जा रही है. पूजा के दौरान भक्तों व श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होने दी जायेगी. विद्युत अंचल कार्यालय में जिले के कार्यपालक अभियंताओं व सहायक अभियंताओं के साथ बैठक करते हुए अधीक्षण अभियंता मो रिजवान अहमद ने कहा कि शट डाउन देने के पूर्व वरीय अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी.
उन्होंने कहा कि निर्बाध बिजली आपूर्ति के मेंटेनेंस का कार्य किया गया है. दशहरा पूजा के दौरान पावर सब स्टेशनों में तीन शिफ्टों में अलग से कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. पावर सब स्टेशन में कोई भी गड़बड़ी होगी तो उसे तुरंत दुरुस्त कर लिया जायेगा. उन्होंने अधिकारियों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि जहां से भी किसी फॉल्ट की जानकारी मिले, उसे तुरंत दूर किया जाये. उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जा रही है.
अधीक्षण अभियंता ने बताया कि मुख्यमंत्री विद्युत संबंध निश्चय योजना/सौभाग्य योजना के तहत सभी एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन देने का कार्य अंतिम चरण में है. कोई भी इच्छुक परिवार विद्युत संबंध से वंचित न रहे इसलिये यह निर्णय लिया है कि प्रत्येक प्रशाखावार मोबाइल वैन उपलब्ध कराये जायेंगे. इस मोबाइल वैन से प्रचार-प्रसार किया जायेगा.
इस मोबाइल वैन में एक कर्मी रजिस्टर के साथ मौजूद रहेंगे. प्रचार-प्रसार के दौरान यदि कोई आवेदक विद्युत कनेक्शन लेना चाहें तो उनका नाम, पता रजिस्टर में दर्ज कर लेंगे. दूसरे मोबाइल वैन में संबंधित एजेंसी के कर्मी आवश्यक सामग्री के साथ रहेंगे. सूचना मिलते ही संबंधित व्यक्ति को विद्युत कनेक्शन दे दिया जायेगा. इसके अलावा विद्युत कनेक्शन लेने के इच्छुक व्यक्ति संबंधित कार्यपालक अभियंता को कॉल कर सकते हैं. कार्यपालक अभियंता के व्हाट्स एप पर ऐसे व्यक्ति आधार कार्ड की फोटो कॉपी भेज कर विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें