34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोगलकुआं से सिंगारहाट तक लूप मार्ग

निर्णय. नगर निगम बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला लूप मार्ग का स्थल. कागजी मोहल्ला से मोगलकुआं तक जाम से मिलेगी राहत बिहारशरीफ : शहर में जाम की विकट समस्या है. इससे निजात मिलना सहज नहीं है. खासकर मुख्य मार्ग पर दिनभर जाम सी स्थिति बनी रहती है. मुख्य मार्ग पर से वाहनों का […]

निर्णय. नगर निगम बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

लूप मार्ग का स्थल.
कागजी मोहल्ला से मोगलकुआं तक जाम से मिलेगी राहत
बिहारशरीफ : शहर में जाम की विकट समस्या है. इससे निजात मिलना सहज नहीं है. खासकर मुख्य मार्ग पर दिनभर जाम सी स्थिति बनी रहती है. मुख्य मार्ग पर से वाहनों का लोड कम करने के लिए लूप मार्ग बनाये जाने का निर्णय नगर निगम ने लिया है. शहर के मोगलकुआं से सिंगारहाट भाया कागजी मोहल्ला के पीछे एक नया मार्ग बनाया जायेगा. नगर निगम बोर्ड की बैठक से इसे पारित कर दिया गया है. इस मार्ग पर कार्य कराये जाने के लिये नगर निगम के द्वारा जल्द ही पहल की जायेगी. जेई को कहा गया है कि मार्ग को देखकर सड़क का नक्शा बनायें. प्राक्कलन तैयार करके नगर निगम को सौंपे जाने को भी कहा गया है.
शहर के मोगलकुआं पानी टंकी के पीछे करीब एक सौ फीट का नाला है जिससे शहर के कुछ मोहल्ले के गंदे जल इससे बहता. इसके बगल से रास्ता बनने से कागजी मोहल्ला से मोगलकुआं तक लगने वाली जाम से राहत मिलेगी. यह रास्ता आगे जाकर दो मार्गो में मिल जाता है. इसमें सिंगारहाट व बासो चाय दुकान के मुख्य रास्ता शामिल है. इस स्थल से रोड बनने से लुप मार्ग के सहारे कृषि कार्यालय के मुख्य मार्ग,आनंद मार्ग होते हुए रामचंद्रपुर बस पड़ाव तक पहुंचना सहज हो जायेगा.
वार्ड पार्षदों ने उठाया था मामला
दो दिन पहले हुई बोर्ड की बैठक में इस मामले को वार्ड पार्षद सुशील कुमार मीठु व धनजंय कुमार ने उठाया था. जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है. उक्त लोगों का कहना हैं कि जनहित के लिये आवश्यक है.
मोगलकुआं-इमादपुर मार्ग बनकर तैयार :जाम की समस्या को निजात दिलाये जाने के लिये मोगलकुआं से लेकर इमादपुर मार्ग बनाया गया है. पूर्व के नगर आयुक्त के प्रयास से इस मार्ग को बनाया गया है. यह मार्ग फिलहाल उद्घाटन का बांट जो रहा है. इसके चालू होने से रहुई जाना सहज हो जायेगा.
रहुई जाने वाले सभी वाहन इसी मार्ग से होकर जा सकेंगे. रहुई जाने वाले लोग इस मार्ग का प्रयोग कर सकेंगे. अंबेर की ओर जाने से मुक्ति मिल जायेगी. इस मार्ग में दिनभर महाजाम की स्थिति बनी रहती है.
क्या कहते हैं अधिकारी
मोगलकुआं से सिंगारहाट तक नया रोड बनाये जाने का मामला बोर्ड में उठाया गया था. इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है. इस मार्ग का अवलोकन कर रिपोर्ट देने के लिये जेई को कहा गया है.
सौरभ जोरवाल,आयुक्त,नगर निगम, बिहारशरीफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें