36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजगीर : 136 सब इंस्पेक्टरों की पीटीसी में हुई पासआउट परेड

पारंपरिक अपराध वाले क्षेत्रों में सभी की होगी नियुक्ति : गुप्तेश्वर पांडेय राजगीर : पुलिस एकेडमी राजगीर में 16 फरवरी रविवार के दिन 2009 के आठवीं बैच का भव्य पारण परेड का आयोजन परेड ग्राउंड में किया गया. इस पारण परेड में इस बैच के 136 सब इंस्पेक्टर को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी […]

पारंपरिक अपराध वाले क्षेत्रों में सभी की होगी नियुक्ति : गुप्तेश्वर पांडेय
राजगीर : पुलिस एकेडमी राजगीर में 16 फरवरी रविवार के दिन 2009 के आठवीं बैच का भव्य पारण परेड का आयोजन परेड ग्राउंड में किया गया. इस पारण परेड में इस बैच के 136 सब इंस्पेक्टर को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी.
पारण परेड में मुख्य अतिथि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शामिल हुए. उन्होंने पारण परेड का निरीक्षण किया गया और सलामी ली. मुख्य अतिथि गुप्तेश्वर पांडेय सभी को बधाई देते हुए कहा कि आपलोग आज पूरी प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना-अपना कार्य क्षेत्र में जायेंगे.
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में तीन चीजें जरूरी होती है, जिसमें नॉलेज, स्किल और एटीट्यूड ये तीनों चीज महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी प्रशिक्षण केंद्र में सही ढंग से एटीट्यूड की जानकारी नहीं होती है, जिसे सुधारने की जरूरत है. सभी का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि जब आप यहां से जाएं तो एक सकारात्मक एटीट्यूड के साथ जायें. कहा कि आज इस प्रशिक्षण केंद्र से 136 शेर निकल पड़े हैं.
उन्होंने कहा कि जो भी आज प्रशिक्षण प्राप्त कर सेवा में जा रहे हैं, उन्हें वहां भेजेंगे जहां परंपरागत अपराध की घटनाएं ज्यादा होती हैं. बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब की पहुंच बिहार राज्य में हो रही है. इस पर उन्होंने कहा कि कानून पारित हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी शराब की शिकायत प्राप्त होती रहती है. जहां भी जाएं वहां सभी तरह के कारनामों पर नजर रखें और मेरे मोबाइल पर उसकी जानकारी दें, तुरंत कार्रवाई होगी.
उन्होंने आज इस बैच के 20 अधिकारियों को विभागीय परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने पर अफसोस भी जताया, लेकिन कहा कि ग्रेस मार्क नहीं दिया गया है, बल्कि पुनः तीन माह के बाद परीक्षा देंगे, लेकिन वर्तमान में वह अपने कार्य क्षेत्र में जाकर कार्य करेंगे. उप निदेशक डॉ परवेज अख्तर ने कहा कि आज 2009 का आठवां बैच जिसका पूरा प्रशिक्षण इसी अकादमी में पूरा किया है. बताया कि सभी को कम्प्यूटर, सामाजिक सुरक्षा के विभिन्न बिंदुओं, फोरेंसिक, ह्यूमन राइट्स, साक्ष्य अधिनियम, पब्लिक के साथ रिलेशनशिप आदि विषयों का प्रशिक्षण दिया गया है. मौके पर धन्यवाद ज्ञापन डीजीपी हिमांशु त्रिवेदी ने दिया.
इस पारण परेड में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, एडीजी विरगु श्रीनिवासन, डीआइजी डॉ परवेज अख्तर, एसपी हिमांशु त्रिवेदी, एसपी अजय कुमार पांडेय, डीआइजी सीआरपीएफ के बीरेंद्र सिंह, सैनिक स्कूल प्राचार्य कर्नल एम आयी हुसैन, सीआरपीएफ कमांडेंट रिजवान, एसडीओ संजय कुमार आदि शामिल हुए. श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सब इंस्पेक्टर को डीजीपी के द्वारा सम्मानित किया गया. वहीं अकादमी की ओर से मुख्य अतिथि को प्रतीक चिह्न भेंट किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें