36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजगीर में बन रही फिल्म सिटी, अगस्त में जुटेंगे बिहारी कलाकार, जल्द बनेगी फिल्म पॉलिसी

राजगीर के नीमा गांव के पास बन रही है फिल्म सिटी, बाहरी हिस्से का काम शुरू पटना : राज्य सरकार कलाकारों को आगे बढ़ाने के लिए राजगीर के नीमा गांव के पास 20एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है और बाहरी हिस्से में चहारदीवारी का […]

राजगीर के नीमा गांव के पास बन रही है फिल्म सिटी, बाहरी हिस्से का काम शुरू
पटना : राज्य सरकार कलाकारों को आगे बढ़ाने के लिए राजगीर के नीमा गांव के पास 20एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है और बाहरी हिस्से में चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा है.
पीपीपी मोड में बनने वाली फिल्म सिटी के लिए संस्कृति व युवा विभाग अगस्त में बिहार के वैसे सभी कलाकारों से सहयोग लेगा, जो बिहार के बाहर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. इसके लिए बिहार में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें बिहार के सभी कलाकारों को बुलाया जायेगा और उनसे भी फिल्म सिटी पर चर्चा होगी. कार्यक्रम में आये कलाकारों के विचारों को फिल्म पॉलिसी में भी शामिल किया जायेगा.
बिहारी कलाकारों को होती है परेशानी : बिहार में कलाकारों के लिए बेहतर मंच नहीं होने के कारण वह अन्य राज्यों में जाकर पढ़ाई या काम सीखते हैं. ऐसे कलाकारों को परेशानी नहीं हो, इसलिए सरकार ने फिल्म सिटी बनाने का निर्णय लिया है.
फिल्म सिटी में क्या-क्या होगा
फिल्म सिटी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. इसमें आर्ट गैलरी, लिमेशन, शूटिंग थियेटर, स्टूडियो फैसिलिटी, टोटल प्रोजेक्टर, डिजिटल कैमरा, अत्याधुनिक सुव्यवस्थित लैब, फिल्म स्क्रीनिंग लैब, ग्रीन स्क्रीन स्टूडियो, डिजिटल प्रोजेक्टर, थियेटर आदि अत्याधुनिक सुविधाओं से यह फिल्म स्टूडियो लैस होगा.
जल्द बनेगी फिल्म पॉलिसी
बिहार में फिल्म पॉलिसी भी बनेगी. कला संस्कृति व युवा मंत्री ने कुछ दिन पूर्व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की थी. मंत्री जुलाई के प्रथम सप्ताह में इसको लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं, फिल्म पॉलिसी को लेकर बड़े निर्देशकों से राय मांगी गयी थी. कई निर्देशकों ने फिल्म पॉलिसी को लेकर विभाग को राय भी दी है. साथ ही इस पर सहमति भी जतायी है.
फिल्म पॉलिसी जल्द बन कर तैयार होगी. कुछ कलाकरों से इस संबंध में राय मांगी गयी थी. कलाकारों का सहमति पत्र विभाग को प्राप्त हुआ है. जल्द ही पॉलिसी बनेगी.
– प्रमोद कुमार, मंत्री, कला संस्कृति एवं युवा विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें