36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी विक्षोभ का असर, अभी कड़कती रहेगी बिजली, बिहार में आंधी-पानी और ओले से तबाही, तीन लोगों की हुई मौत

भागलपुर/मुजफ्फरपुर/आरा : उत्तर व पूर्व बिहार के कई जिलों में मंगलवार की शाम से बुधवार तक आयी आंधी-पानी ने भारी तबाही मचायी है. बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी गिरे. इससे आम, लीची, गेहूं, मक्का व सब्जियों को काफी नुकसान हुआ है. आंधी-तूफान और बारिश में कटिहार रेलवे स्टेशन पर एस्बेस्टस का शेड […]

भागलपुर/मुजफ्फरपुर/आरा : उत्तर व पूर्व बिहार के कई जिलों में मंगलवार की शाम से बुधवार तक आयी आंधी-पानी ने भारी तबाही मचायी है. बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी गिरे. इससे आम, लीची, गेहूं, मक्का व सब्जियों को काफी नुकसान हुआ है.
आंधी-तूफान और बारिश में कटिहार रेलवे स्टेशन पर एस्बेस्टस का शेड टूट कर प्लेटफॉर्म पर गिर गया, जिससे एक यात्री की मौत हो गयी, दो अन्य घायल हो गये. मृत यात्री मो भल्लू पश्चिम बंगाल के मालदा सुरजापुर बावन गांव का रहनेवाला था. वह गांव के अन्य चार लोगों के साथ दरभंगा जाने के लिए जानकी एक्सप्रेस पकड़ने कटिहार स्टेशन आया था.
घायल उपेंद्र साह व शंभु दास मधेपुरा जिले के शास्त्रीनगर के निवासी हैं. वहीं, पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल के सिसहनी गांव में तेज आंधी में घर गिरने से 27 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. उधर चिरैया में एस्बेस्टस की छत गिरने से एक वृद्ध घायल हो गया.
आरा के नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो गांव में आंधी से बिजली का तार गिरा, जिसकी चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गयी. सुपौल जिले में मंगलवार की शाम अचानक आयी आंधी-बारिश व ओलावृष्टि सूर्यमुखी, गेहूं, मक्का एवं सब्जी की खेती को व्यापक नुकसान पहुंचाया है. सहरसा शहर में जलजमाव के कारण लोग परेशान रहे.
पूर्णिया में मंगलवार देर रात आयी आंधी ने मक्का किसानों पर कहर बरपाया है. फूस और टीन के घरों के छप्पर उड़ गये. पूर्णिया शहर के मधुबनी में शीतला मंदिर होते हुए सिपाही टोला रोड से मंझली चौक पर एनएच 107 से मिलनेवाली सड़क झील में तब्दील हो गयी है. आंधी की वजह से शहर के जनता चौक के पास बिजली का पोल गिर गया, जिससे आसपास के इलाकों में रात से ही बिजली गुल रही. खगड़िया के चौथम में आंधी के बाद 18 घंटे तक बिजली नहीं मिली है. बिजली मंगलवार की देर शाम से ही गायब है.
मधुबनी में भी व्यापक तौर पर क्षति हुई है. जिले भर से फूस के घर के धराशायी होने, पेड़ गिरने, बिजली के तार व पोल गिरने की सूचना है.
आंधी व पानी असर बासोपट्टी, हरलाखी, लौकही, रामपट्टी, बेनीपट्टी, झंझारपुर, बिस्फी, अंधराठाढ़ी में अधिक देखा जा रहा है. आंधी से झंझारपुर व मधुबनी से दो लोग घायल हो गये हैं, दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीतामढ़ी शहर में भी तेज आंधी-पानी ने काफी नुकसान पहुंचाया. कई दुकानों व कच्चे घरों के छप्पर उड़ गये, जिससे गरीब परिवारों के समक्ष संकट पैदा हो गया है. जिले में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि से गेहूं, मक्का व सब्जी की फसल चौपट हो गयी हैं.
इधर दरभंगा के कमतौल व जाले प्रखंडों में काफी नुकसान हुआ है. देउरा-बंधौली पंचायत के बंधौली टोला वार्ड सात में एखलाक के पक्के मकान पर ताड़ का पेड़ गिरने से मकान क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं ब्रह्मपुर पूर्वी के वार्ड 12 में चार-पांच लोगों के घर का छप्पर उड़ गये. बारिश से मूंग व जनेर की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें