28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मार्च से ऑनलाइन पास होगा मकान का नक्शा

मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र में भवनों के नक्शा पास करने की व्यवस्था अब नये वित्तीय वर्ष 2020-21 से ऑनलाइन होगी. इससे भवनों के नक्शा पास करने में मानवीय भूल के कारण जो गड़बड़ी होती है, वह नहीं होगी. सरकार ने नये बिल्डिंग बायलॉज के आधार पर ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान एप्रुवल सिस्टम (ओबीपीएस) को मार्च से […]

मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र में भवनों के नक्शा पास करने की व्यवस्था अब नये वित्तीय वर्ष 2020-21 से ऑनलाइन होगी. इससे भवनों के नक्शा पास करने में मानवीय भूल के कारण जो गड़बड़ी होती है, वह नहीं होगी.

सरकार ने नये बिल्डिंग बायलॉज के आधार पर ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान एप्रुवल सिस्टम (ओबीपीएस) को मार्च से लागू करने की पूरी तैयारी में है. नगर विकास एवं आवास विभाग ने इसके लिए सॉफ्टवेयर डेवलप करनेवाली बंगलुरु के ई-गवर्नमेंट्स फाउंडेशन को पत्र लिख फरवरी माह तक में काम पूरा कर लेने का डेडलाइन तय कर दिया है.
विभाग ने 31 जनवरी तक सॉफ्टवेयर तैयार कर उसे अपडेट करने एवं सॉफ्टवेयर के टेस्टिंग व ऑपरेशन का काम फरवरी माह तक पूरा करने को कहा है, ताकि मार्च से इसे राज्य के सभी नगर निकायों में शुरू किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें