27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निगम ने सड़क पर छोड़ा मलबा, हंगामे के बाद हटाया

मुजफ्फरपुर : मस्जिद चौक-खादी भंडार रोड में नाला की उड़ाही कर मलबा सड़क पर छोड़ देने से त्रस्त स्थानीय लोगों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. सुबह-सुबह लोगों ने बांस-बल्ला लगा सड़क को घेर दिया. आक्रोशित लोगों ने टायर जला आगजनी कर मस्जिद चौक के समीप दो घंटे तक सड़क को जाम कर दिया. निगम […]

मुजफ्फरपुर : मस्जिद चौक-खादी भंडार रोड में नाला की उड़ाही कर मलबा सड़क पर छोड़ देने से त्रस्त स्थानीय लोगों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. सुबह-सुबह लोगों ने बांस-बल्ला लगा सड़क को घेर दिया. आक्रोशित लोगों ने टायर जला आगजनी कर मस्जिद चौक के समीप दो घंटे तक सड़क को जाम कर दिया. निगम प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की.

लोगों का आरोप है कि एक सप्ताह पहले नाला की उड़ाही हुई. सड़क किनारे जो मलबा निकाल कर रखा गया था. वह पूरी तरह सूख गया है. गाड़ी का चक्का पड़ने पर अब धूल बन कर उड़ रहा है. लेकिन निगम प्रशासन उसे हटाने के बजाय लोगों के गिरने व धूल-कण के फैलने से बीमार पड़ने के लिए छोड़ दिया है.
कई बार इसकी शिकायत की. लेकिन निगम कर्मियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. हालांकि सड़क जाम की सूचना जब निगम आयुक्त मनेश कुमार मीणा व अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद को मिली, तब एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार को अवगत कराते हुए मौके पर मिठनपुरा थानाध्यक्ष को भेजा गया. पुलिस ने समझा-बूझा लोगों को शांत कराया.
तब जाम हटा. इसके बाद तीव्र गति से जिस जगह पर जाम लग रहा था. वहां का मलबा हटाया गया. बांकी मलबा को भी दो दिनों के भीतर धीरे-धीरे हटा लेने का आश्वासन निगम आयुक्त की तरफ से दिया गया.
अब भी रखा है मलबा : मस्जिद चौक से खादी भंडार तक एक तरफ से हुई नाला उड़ाही के बाद मलबा को निकाल सड़क पर रखने से आधे से अधिक सड़क ब्लॉक हो गया है. कोई भी एक गाड़ी जब रास्ते से गुजरती है, तब दूसरी तरफ से आनेवाली गाड़ी को काफी पहले ही रोकना पड़ता है. एक साथ दो गाड़ी के सड़क पर प्रवेश करने पर जाम की समस्या हो जाती है. वहीं नाला उड़ाही के बाद गड्ढा छोड़ दिये जाने से उसमें बाइक व साइकिल सवार गिर कर जख्मी हो रहे हैं.इससे लोगों में आक्रोश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें