muzaffarpur

  • Dec 8 2019 3:09AM
Advertisement

मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार के यहां छापे, 38.50 लाख कैश जब्त

मुजफ्फरपुर : निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने शनिवार को मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया और समस्तीपुर के प्रवर्तन निरीक्षक (इंफोर्समेंट ऑफिसर) श्यामनंदन प्रसाद के सात ठिकानों पर छापेमारी की. यह कार्रवाई दोनों अधिकारियों के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गयी.

संजय कुमार ग्वालिया के मुजफ्फरपुर व पटना स्थित ठिकानों पर की गयी छापेमारी में 38.50 लाख रुपये नकद बरामद किये गये, जबकि करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला. ग्वालिया के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने दो दिसंबर को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की प्राथमिकी दर्ज की थी. निगरानी ने उनके पास आय के ज्ञात स्रोत से करीब 53.65 लाख रुपये की अधिक संपत्ति होने का साक्ष्य जुटाया है.

निगरानी की तीन टीमों ने ग्वालिया के अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा. एक टीम रजिस्ट्री कार्यालय, दूसरी टीम ने दामुचक  चौक स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी के आवास तथा तीसरी टीम ने पटना में मुंडेश्वरी इन्कलेव के फ्लैट संख्या 206 ए में छापा मारा. पटना स्थित आवास से 38 लाख रुपये बरामद किये गये, जबकि मुजफ्फरपुर स्थित आवास से 49 हजार 200 रुपये बरामद किये गये. छापेमारी के दौरान ग्वालिया पटना स्थित आवास पर मौजूद थे. निगरानी की टीम ने उनसे पूछताछ भी की है.

उनसे हुई पूछताछ के आधार पर मुजफ्फरपुर के सरकारी आवास में दोबारा टीम पहुंची, जहां से रकम की बरामदगी हुई है. छापे में यहां से किसान विकास पत्र, जमीन के डीड, निवेश आदि के कागजात बरामद किये गये हैं.  निगरानी ब्यूरो ने जानकारी दी है कि श्री गवलिया के पास कई ऐसी संपत्ति की जानकारी मिली है, जिनका जिक्र वार्षिक संपत्ति विवरण में नहीं किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि संपत्ति की कीमत और भी बढ़ सकती है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement