28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दीपावली तक गिरेगा पारा, होगा गुलाबी ठंड का अहसास

मुजफ्फरपुर : दीपावली तक गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो जायेगा. अगले पांच दिनों के बाद तापमान में कमी आनी शुरू हो जायेगी. इससे रात के साथ-साथ दिन में भी हल्की ठंड महसूस होगी. उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों में आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे. हालांकि मौसम शुष्क रहने का अनुमान […]

मुजफ्फरपुर : दीपावली तक गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो जायेगा. अगले पांच दिनों के बाद तापमान में कमी आनी शुरू हो जायेगी. इससे रात के साथ-साथ दिन में भी हल्की ठंड महसूस होगी. उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों में आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे. हालांकि मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.

इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. इस दौरान औसतन तीन से पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछिया हवा चल सकती है. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ गुलाब सिंह ने बताया कि इस बार दीपावली में लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो जायेगा. पांच दिन बाद तापमान में कमी आने लगेगी.

इसके कारण लोगों को ठंड का अहसास होगा. धान एवं खरीफ मक्का की कटाई व झराई के लिए मौसम अनुकूल है़ वहीं पिछात धान की फसल में गंधी बग की निगरानी किसानों को करनी चाहिए. रबी फसलों की बुआई के लिए खेत की तैयारी शुरू कर दें. बढ़िया फसल के उत्पादन के लिए खेत में 15-20 टन सड़ी गोबर की खाद का प्रयोग करें. सब्जियों में निकौनी व कीट एवं रोग व्याधि की नियमित रूप से निगरानी करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें