Advertisement

muzaffarpur

  • Oct 13 2019 8:17AM
Advertisement

पांच दिन में फाइल का निष्पादन करें, देरी पर बताना होगा कारण

 मुजफ्फरपुर  : अब निगम के किसी प्रकोष्ठ में तीन से पांच दिन के अंदर संचिका का निष्पादन किया जायेगा. संचिका निष्पादन में पांच दिन से विलंब होने पर संबंधित प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कर्मी को कारण बताना होगा. उक्त निर्णय शनिवार को नगर निगम सभागार में मेयर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया. 

 
 मेयर ने बताया कि कोटेशन पर 178 योजना पर काम करना था, इसे नियमानुसार नहीं किया गया. इसमें 68 योजना पूरी हो चुकी है. ऐसे में 106 योजना पर रोक लगाते हुए पूर्ण योजना की जांच कर भुगतान किया जायेगा. छठ व दीपावली को लेकर विशेष योजना बनाकर सफाई होगी. सभी सफाई उपकरण की मरम्मत निजी एजेंसी से होगी. 
 
ठेला की मरम्मत के लिए तीन हजार रुपये एडवांस
वहीं कचड़ा उठाने वाले रिक्शा व ठेला की मरम्मत को लेकर अंचल निरीक्षक को तीन हजार एडवांस दिया जायेगा. सात निश्चय के 250 योजना को माह के अंत के पूरा किया जायेगा. एलइडी लाइट मरम्मत को लेकर सात टीम क्षेत्र में और एक टीम मेयर के पास रहेगी. 
 
बुडको व आरसीडी द्वारा सड़क व नाला निर्माण कराने के समय क्षतिग्रस्त हो रहे पाइपलाइन लाइन का जुर्माना निर्माण एजेंसी से सख्ती से वसूला जायेगा. सफाई कार्य में लगे आइटीसी व स्वयं सेवी संस्था को कार्य में सुधार लाने को कहा गया. 
 
 वहीं पिछले बैठक में लिये गये निर्णय जैसे स्टॉल के बकाया वसूली कड़ाई से करने, प्रत्येक वार्ड में सफाई के लिए अतिरिक्त कूली रखने आदि पर सहमति दी गयी. 
 
 बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, समिति सदस्य नंद कुमार प्रसाद साह, पवन राम, जावेद अख्तर गुड‍्डू, अर्चना पंडित, हरिओम सहित संबंधित प्रशाखा के पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे. वहीं बाहर रहने के कारण डिप्टी मेयर बैठक में अनुपस्थित रहे. 
कमल सिंह लेन का पाइपलाइन क्षतिग्रस्त
अखाड़ाघाट रोड ढलानी के पास कमल सिंह लेन में शनिवार को दिनभर पेयजल संकट की स्थिति रही. सड़क व निर्माण को लेकर वहां का मेन पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गया. इसको लेकर दिनभर जलापूर्ति ठप रही. शिकायत करने पर शाम को उसे ठीक किया गया. 
 
इधर, आबेदा पंप हाउस में खराब पंप की जगह नये पंप को लगाने का काम शनिवार को शुरू हुआ, लेकिन शाम तक काम नहीं हो सका. इस कारण उस पंप से जुड़े इलाके में पेयजल संकट की स्थिति बनी हुई है. दिन में तीन टैंकर से वहां पानी की आपूर्ति की गयी. रविवार की सुबह तक नये पंप से जलापूर्ति चालू होने की बात कही गयी. 
 
एलइडी व नगर निगम के वेपर लाइट की इन नंबर पर करें शिकायत
नगर निगम प्रशासन की ओर से इइएसएल द्वारा लगाये गये लाइट व नगर निगम द्वारा लगाये गये लाइट की मरम्मत के लिए नंबर जारी किया गया है.
 
इइएसएल लाइट
9304573135 / 7491995227
नगर निगम लाइट
8294497812
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement