Advertisement

muzaffarpur

  • Sep 21 2019 5:31AM
Advertisement

ट्रेड लाइसेंस के लिए देना होगा एक ही शपथ पत्र

मुजफ्फरपुर : ट्रेड लाइसेंस निर्गत करने के सभी शर्तों को अब एक ही शपथ पत्र में भर व्यवसायी को देने होंगे. इसमें व्यवसायी को बताना होगा कि उन्होंने अपनी दुकान सरकारी जमीन को कब्जा कर नहीं बनाया है. दुकान का सामान निकाल सड़क व नाला पर नहीं रखेंगे. कचरा प्रबंधन के नियमों का पालन करेंगे.

आसपास के लोगों को उनके बिजनेस से कोई परेशानी नहीं है. इन सभी बिंदुओं के अलावा कई अन्य प्वाइंट्स शपथ पत्र में होंगे. इसको लेकर गुरुवार को नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा व चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के बीच मीटिंग हुई. इस दौरान व्यवसायियों ने नगर आयुक्त के समक्ष निर्धारित नयी शर्तों से होनेवाली परेशानी से अवगत कराया. इसके बाद नगर आयुक्त ने उनकी समस्या को आसान करते हुए कहा कि जो भी शर्तें तय की गयी है. निगम की ओर से शपथ पत्र का बिंदुवार एक फॉर्मेट तैयार कर दिया गया है.

कुछ आगवश्यक कागजात के साथ उक्त शपथ पत्र को भर जो व्यवसायी आवेदन करेंगे. उन्हें निगम बिना कोई परेशानी ट्रेड लाइसेंस निर्गत कर देगा. इसके बाद व्यवसायी भी राजी हो गये. मीटिंग के दौरान अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया, उमेश कुमार हिसारिया, अरुण कुमार सर्राफ, संजय हिसारिया, जयप्रकाश अग्रवाल, सज्जन शर्मा, अजय गोयनका, महेंद्र तुलस्यान आदि मौजूद थे. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement