31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एइएस मरीज सहित दो बच्चों की मौत

मुजफ्फरपुर :एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में इलाज के दौरान एइएस से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गयी. वह सीतामढ़ी के बाजपट्टी की दो वर्षीय रोजी कुमारी थी. उसे मंगलवार की रात को चमकी बुखार से पीड़ित होने पर भर्ती कराया गया था. डॉक्टर ने उसके बीएचटी पर इंसेफौलोपैथी से पीड़ित होना बताया था. वहीं मीनापुर […]

मुजफ्फरपुर :एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में इलाज के दौरान एइएस से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गयी. वह सीतामढ़ी के बाजपट्टी की दो वर्षीय रोजी कुमारी थी. उसे मंगलवार की रात को चमकी बुखार से पीड़ित होने पर भर्ती कराया गया था. डॉक्टर ने उसके बीएचटी पर इंसेफौलोपैथी से पीड़ित होना बताया था. वहीं मीनापुर के टुनटुन कुमार की पुत्री खुशी कुमारी की मौत मंगलवार की रात इलाज के दौरान हाे गयी. उसे दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इधर, पारू के बाबू टोला महेश राय के दो वर्षीय पुत्र नेहाल कुमार को बुधवार की सुबह में भर्ती कराया गया. मां नमिता देवी ने बताया कि एक सप्ताह से चमकी बुखार से पीड़ित है. केजरीवाल अस्पताल से ले गये थे. वहां से डॉक्टर ने एसकेएमसीएच व आईजीआईएमएस रेफर कर दिया. एंबुलेंस चालक ने बहला कर पटना के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया. वहां पुलिस से शिकायत करने के बाद फिर पुत्र को एसकेएमसीएच लाये, जहां डॉक्टर भर्ती कर इलाज शुरू कर दिये. डॉक्टर ने बताया कि ब्लड सैंपल निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन नस से खून नहीं निकल रहा. इसके कारण जांच नहीं हो सकी. हालांकि बच्चे को संदिग्ध एइएस का मरीज मान कर इलाज किया जा रहा है.
इसके अलावा नेपाल के जयनगर के जोकहा गांव के अब्दुल रव के छह वर्षीय पुत्र ओवैदू रहमान को मंगलवार की रात बेहोशी के हालत में पीआईयीयू में भर्ती कराया गया. उसकी तबीयत दस दिनों से खराब थी. स्थानीय अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था. लेकिन सुधार नहीं होने पर ओवैदू को रात में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया.

डॉक्टर ने बताया कि लक्षण के आधार से इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट आने पर बीमारी की पहचान की जा सकेगी. विभागाध्यक्ष डॉ गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद बीमारी की पहचान हो सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें