38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश से नदियां फिर उफनायीं

मुजफ्फरपुर : नेपाल और उत्तर बिहार में हुई भारी बारिश की वजह से एक बार फिर कमला, गंडक, बागमती, लालबकेया और मसाने जैसी नदियां उफनाने लगी हैं. गंडक बराज वाल्मीकिनगर से लगभग 2.32 लाख क्यूसेक पानी बुधवार की सुबह गंडक नदी में छोड़ा गया है. आशंका जतायी जा रही है कि गुरुवार की सुबह तक […]

मुजफ्फरपुर : नेपाल और उत्तर बिहार में हुई भारी बारिश की वजह से एक बार फिर कमला, गंडक, बागमती, लालबकेया और मसाने जैसी नदियां उफनाने लगी हैं. गंडक बराज वाल्मीकिनगर से लगभग 2.32 लाख क्यूसेक पानी बुधवार की सुबह गंडक नदी में छोड़ा गया है. आशंका जतायी जा रही है कि गुरुवार की सुबह तक जलस्तर में और बढ़ोतरी हो सकती है.

लालबकेया में बाढ़ के कारण ऑफिस घाट के समीप कटाव हो रहा है. कटाव के कारण पूर्वी चंपारण के ढाका ग्रिड से आने वाली हाई टेंशन तार को वहन करने वाला डीपी पोल क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके कारण पिछले 24 घंटे से इलाके में विद्युत सेवा बाधित है. वहीं, बारिश की वजह से नरकटियागंज जंक्शन पर प्लेटफाॅर्म नंबर दो के ट्रैक संख्या दो, तीन व चार पर करीब एक से दो फुट पानी लगा गया.

इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि, इसका ट्रेनों पर प्रभाव नहीं पड़ा.दरभंगा में कमला के जलस्तर में वृद्धि से गौड़ाबौराम, तारडीह व घनश्यामपुर में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. तेजी से पानी बढ़ने के कारण गौड़ाबौराम के मनसारा गांव का प्रखंड मुख्यालय से सीधा संपर्क भंग हो गया है. बागमती नदी में उफान की वजह से मोतिहारी व मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. पताही व सिकरहना काशिवहर से सड़क संपर्क भंग हो गया है. सड़क पर तीन फुट पानी बह रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें