38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गश्ती के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल रखने पर रोक

मुजफ्फरपुर :गश्ती के दौरान ड्यूटी में तैनात पुलिस पदाधिकारी व कर्मी अपना मोबाइल साथ नहीं रख पायेंगे. गश्ती दल के लोकेशन की सूचना अपराधियों के पास पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे ने यह कदम उठाया है. तिरहुत क्षेत्र के आइजी गणेश कुमार ने इस बारे में आदेश जारी कर संबंधित जिलों के […]

मुजफ्फरपुर :गश्ती के दौरान ड्यूटी में तैनात पुलिस पदाधिकारी व कर्मी अपना मोबाइल साथ नहीं रख पायेंगे. गश्ती दल के लोकेशन की सूचना अपराधियों के पास पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे ने यह कदम उठाया है. तिरहुत क्षेत्र के आइजी गणेश कुमार ने इस बारे में आदेश जारी कर संबंधित जिलों के एसपी को आगाह किया है.

आदेश के मुताबिक अगर औचक निरीक्षण के दौरान यदि किसी पुलिस पदाधिकारी व कर्मी के पास मोबाइल मिला, तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. गश्ती दल पर मोबाइल के उपयोग पर रोक लगाने के पीछे दो वजहें बतायी गयी हैं. एक तो मोबाइल फोन के उपयोग के दौरान संबंधित पदाधिकारी द्वारा अपना लोकेशन अमुक जगह होने की बात बतायी जाती है. इस बात की सूचना किसी न किसी प्रकार से अपराधियों तक पहुंच जाती है.

जिस कारण अपराधी इस सूचना का लाभ उठा कर भागने में सफल हो जाते है. दूसरा, गश्ती पर निकले कर्मी मोबाइल पर बातचीत करते रहते हैं. इससे उनका घ्यान बंटा रहता है और घटनाएं घटित हो जाती हैं. आइजी ने अपने आदेश में कहा हैकि गश्ती दल के पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मोबाइल फोन ड्यूटी के दौरान नहीं रखे. ड्यूटी के दौरान सभी गश्ती दल थाना के ओडी पदाधिकारी के पास अपना-अपना मोबाइल फोन जमा कर गश्ती के लिए निकले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें