20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तीन दिन तक उत्तर बिहार में भारी बारिश की आशंका

मुजफ्फरपुर : मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक उत्तर बिहार व नेपाल में भारी बारिश की आशंका जतायी है. वहीं, डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. गुलाब सिंह ने बताया कि 23 जुलाई से अच्छी बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं हल्की बूंदा बांदी भी हो सकती है. उधर, […]

मुजफ्फरपुर : मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक उत्तर बिहार व नेपाल में भारी बारिश की आशंका जतायी है. वहीं, डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. गुलाब सिंह ने बताया कि 23 जुलाई से अच्छी बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं हल्की बूंदा बांदी भी हो सकती है.

उधर, सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक अभी भी लाल निशान से 13 सेमी ऊपर है. चंदवारा, लकड़ीढाही, आश्रमघाट,बालूघाट, सिकंदरपुर, छीटभगवतीपुर जैसे कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है. इन इलाकों की बड़ी अपना घर छोड़कर बांध के ऊपर, मारवाड़ी हाई स्कूल जैसे स्थान पर शरण लिए हुए है.

सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड में शनिवार को अधवारा समूह की झीम नदी उफना गयी. इससे प्रखंड के बसतपुर, हरिहरपुर, लालबंदी, चिलरा, चिलरी, रोहुआ, कोहबरा, जयनगर व बंदरझूला गांव व सरेह पूरी तरह जलमग्न हो गया. डीएम के आदेश पर अगले 25 जुलाई तक जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.
अधवारा समूह के जलस्तर में वृद्धि होने से एक बार फिर नये इलाकों में पानी फैलने की आशंका है. बागमती व अधवारा नदियों का जलस्तर कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर हैं. सोनबरसा-रजबाड़ा पथ के लालबंदी ब्रह्म स्थान के समीप लगभग 100 मीटर में तीन से चार फीट पानी बह रहा है. शनिवार को भी जिले के सोनबरसा, परिहार, सुरसंड व मेजरगंज प्रखंड मुख्यालय का जिला से सीधा सड़क संपर्क भंग रहा. सीतामढ़ी शहर के नीचले मोहल्ले में जलजमाव है. उधर, सुप्पी प्रखंड कार्यालय में दर्जनों बाढ़ पीड़ितों ने सीओ का घेराव किया.
बाढ़ विस्थापित परिवार के एक बच्चे की वाहन के ठोकर से मौत
झंझारपुर : एनएच 57 पर आश्रय लेने वाले एक बाढ़ पीड़ित परिवार के सात वर्षीय बच्चे को दरभंगा से झंझारपुर आ रही एक पिकअप वैन ने कुचल दिया, जिसमें उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.
इससे आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने एनएच 57 को जाम कर दिया. सूचना भैरवस्थान थाने की पुलिस पहुंचे. आक्रोशित भीड़ पुलिस पर ही टूट पड़ी. कुछ लोगों ने पुलिस अधिकारी के साथ बदसलुकी भी की. सड़क जाम के चलते एनएच 57 पर दोनों ओर करीब 10 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी.
करीब चार घंटे के बाद बच्चे की मां को आपदा के तहत चार लाख व पारिवारिक लाभ का 20 हजार रुपये का चेक दिया गया तब जाम हटा. बच्चा भैरवस्थान थाना के लोहना शुकलाराही मुसहरी निवासी मनोज सदाय का पुत्र कृष्ण कुमार था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें