27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर बिहार में बाढ़ में डूबने से 34 लोगों की गयी जान

बाढ़. समस्तीपुर में पानी देखने जा रहे पांच बच्चों की मौत जिले के मीनापुर में पांच, पारू, कटरा, बोचहां व हथौडी में एक-एक की गयी जान मुजफ्फरपुर : बारिश थमने के बाद भी बाढ़ का पानी रोज नये इलाकों में फैल रहा है और लोगों की जान ले रहा है. उत्तर बिहार में शुक्रवार को […]

बाढ़. समस्तीपुर में पानी देखने जा रहे पांच बच्चों की मौत

जिले के मीनापुर में पांच, पारू, कटरा, बोचहां व हथौडी में एक-एक की गयी जान
मुजफ्फरपुर : बारिश थमने के बाद भी बाढ़ का पानी रोज नये इलाकों में फैल रहा है और लोगों की जान ले रहा है. उत्तर बिहार में शुक्रवार को बाढ़ में डूबने से 34 की मौत हो गयी. इसमें मुजफ्फरपुर में नौ, सीतामढ़ी में आठ, समस्तीपुर, दरभंगा व मोतिहारी पांच-पांच, शिवहर व मधुबनी में एक-एक की जान चली गयी.
मुजफ्फरपुर के मीनापुर में पांच पारू, कटरा, बोचहां व हथौडी में एक-एक की मौत हो गयी. मीनापुर गांव में बूढ़ी गंडक में डूबने से मो कलाम के पुत्री अंगुरी खातून (19), नईमुद्दीन अंसारी की पुत्री तबस्सुम खातून (17) व मो आलम की पुत्री लाडली (8), कोईली बांध पर उपेंद्र सहनी के पुत्र सहदेव कुमार व सिवाइपट्टी थाना के भगवान छपड़ा गांव के हरिवंश साह के दस माह के पुत्र आकाश कुमार की मौत हो गयी.
वहीं, सबसे अधिक दर्दनाक मौत समस्तीपुर में पांच बच्चों की हुई. सभी बच्चे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशनपुर चौर में शुक्रवार को बूढ़ी गंडक के जलस्तर में वृद्धि के कारण विशनपुर स्लुइस गेट से पानी के रिसाव को देखने शाम करीब साढ़े चार बजे टोली बना कर निकले थे. सभी चिमनी के बगल से गुजर रहे थे. इसी क्रम में एक बच्चे का पांव फिसल गया और वह चिमनी के पानी भरे गड्ढे में डूबने लगा. इसको बचाने के लिए साथ जा रहे बच्चे भी पानी में उतरे और देखते ही देखते पांच बच्चे डूब गये. घटना को देख रही एक बच्ची शोर मचाते हुए गांव की ओर भागी. इसके बाद आसपास केग्रामीण मौके पर जुटे गहरे पानी से बच्चों को बारी-बारी से निकाला, परंतु तब तक सभी की मौत हो चुकी थी.
मृतकों में उजियारपुर थाना क्षेत्र के मालती पंचायत स्थित चकमिजाम निवासी मो़ लालबाबू की पुत्री नासरीन खातून(15) एवं मो. एहसान (12), मो. मेनान का पुत्र मो. ताज (6), मुफस्सिल थाना के विशनपुर कुशवाहा टोल निवासी भूषण सिंह का इकलौता पुत्र सुधांशु (12) एवं सुनील महतो का पुत्र बॉबी देओल (14) शामिल हैं. एडीएम आपदा विनय कुमार राय ने कहा कि एक साथ पांच बच्चों की मौत हुई है. घटना दुखद है. पांचों बच्चों के परिजनों को सरकारी नियमानुसार चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें