32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जंक्शन पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़

मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या एक स्थित एफओबी में रविवार की देर शाम शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी. इस दौरान जोरदार धमाका होने से पूरे जंक्शन पर अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर पूरे जंक्शन पर बिजली काट दी गयी. आरपीएफ व अन्य रेल कर्मचारी अग्निशमक यंत्र से करीब एक घंटे तक कड़ी मशक्कत […]

मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या एक स्थित एफओबी में रविवार की देर शाम शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी. इस दौरान जोरदार धमाका होने से पूरे जंक्शन पर अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर पूरे जंक्शन पर बिजली काट दी गयी.

आरपीएफ व अन्य रेल कर्मचारी अग्निशमक यंत्र से करीब एक घंटे तक कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. जंक्शन पर करीब 6.45 बजे अचानक आरपीएफ पोस्ट से सटे फूट ओवर ब्रिज पर जकड़े तार में धुआं निकलने लगा. लेेकिन, इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया. इसी दौरान प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पूर्वांचल एक्सप्रेस के आने की सूचना दी गयी.
इसी बीच एफओबी पर शॉर्ट सर्किट से जोरदार धमाका होने लगा. इस कारण यात्रियों में चीख पुकार मच गयी. यात्री ट्रैक पर कुदने लगे. आग की लपटें देख रेल कर्मचारियों व आरपीएफ ने यात्रियों को वहां से निकाल कर अग्निशामक यंत्र से आग पर काबू पाया. आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि शाॅर्ट सर्किट से आग लग गयी.
ट्रेनों का प्लेटफॉर्म बदला गया : आग लगने के कारण एक नंबर प्लेटफॉर्म से बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस को तीन पर लाया गया. वहीं, माहौल के ठीक होने के बाद पटना-जयनगर इंटरसिटी सहित अन्य ट्रेनें आयी. घटनास्थल पर मौजूद यात्री सुरेश ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि कुछ समझ नहीं आया. साथ में दो छोटे छोटे बच्चे थे. डर के मारे दोनों रोने लगे. आग की लपटे देख हमलोग एफओबी पर ही बैठ गये. आग पर काबू पाने के बाद वहां से निकले.
यात्री सतीश ने बताया कि वह एफओबी के नीचे बैठने वाली जगह पर बैठ कर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. इसी बीच धमाका हो गया. इसके बाद सब भागने लगे. वहीं, एक कुली ने बताया कि यात्री का सामान लेकर जा रहे थे. उसी वक्त धमाका होने लगा. किसी तरह से जान बचाकर भागे.
देर रात तक बिजली ठप
शॉर्ट सर्किट होने से जंक्शन के कई जगहों पर बिजली ठप रही. कर्मचारियों ने बताया कि बिजली नहीं होने के कारण कोई काम नहीं हो रहा है.
मेंटेनेंस नहीं होने से लगी आग
जंक्शन पर तार जर्जर है. दो दिन पूर्व भी इस तरह की घटना हुई थी. इस वजह से अफरातफरी मच गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें