24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चमकी बुखार से 15 और बच्चों की मौत

मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार की सुबह पीड़ित बच्चों को देखने एसकेएमसीएच पहुंचे थे. डॉक्टरों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद मंत्री ने कहा कि हर बच्चे की जिंदगी अनमोल है. उनकी जान बचाने के लिए सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा कि इस जानलेवा बीमारी की कोई एक वजह […]

मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार की सुबह पीड़ित बच्चों को देखने एसकेएमसीएच पहुंचे थे. डॉक्टरों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद मंत्री ने कहा कि हर बच्चे की जिंदगी अनमोल है. उनकी जान बचाने के लिए सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा कि इस जानलेवा बीमारी की कोई एक वजह नहीं है. पिछले 10 साल में हुए रिसर्च में चिकित्सक ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं. बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता ही हथियार है.

केंद्रीय टीम के फीड बैक के आधार पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सूबे के 12 जिलों में बीमारी से बचाव के लिए जल्द एडवाइजरी जारी करेंगे. मंत्री ने कहा कि दिल्ली से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने भी माना है कि इलाज सही तरीके से हो रहा है. वैसे सरकार प्रयास कर रही है कि रिसर्च में बीमारी को लेकर एक मत बने. इसी सिलसिले में मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की है. उनको बीमारी के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है.
बीमारी के प्रति सरकार असंवेदनशील : राजद
पटना. राजद के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार एवं अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव उपेंद्र चंद्रवंशी ने कहा है कि मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत हो रही है और राज्य एवं केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है. राजद नेताओं ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में एक ही पार्टी की सरकार है, ऐसी स्थिति में भी इस राज्य की यह दुर्गति है, तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है मुख्यमंत्री को बताना चाहिए. यहां अधिकारियों की टीम नहीं, बल्कि डॉक्टरों की टीम की जरूरत है.
आज राजद की टीम जायेगी मुजफ्फरपुर
पटना. राजद प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे शनिवार को 11 बजे दिन में मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल तथा केजरीवाल अस्पताल में भर्ती बच्चों को देखने जायेंगे. डाॅ पूर्वे ने चमकी बुखार से मासूम बच्चों की मौत होने पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. प्रदेश अध्यक्ष के साथ जिला राजद के विधायक, पूर्व विधायक भी जायेंगे. राजद के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चितरंजन गगन ने कहा कि सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें