36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेहरा बदलकर भी लोजपा ने वैशाली में बनाये रखा कब्जा

मुजफ्फरपुर : लोकतंत्र की जननी वैशाली की सीट पर लोक जनशक्ति पार्टी ने चेहरा बदलकर भी लगातार दूसरी बार कब्जा बरकरार रखा है. यहां से सांसद रहे रमाकिशोर सिंह का टिकट काटकर गायघाट से भाजपा की विधायक रह चुकीं वीणा देवी पर भरोसा जताया, जिस पर वे पूरी तरह खरी उतरीं. वहीं दूसरी ओर राजनीति […]

मुजफ्फरपुर : लोकतंत्र की जननी वैशाली की सीट पर लोक जनशक्ति पार्टी ने चेहरा बदलकर भी लगातार दूसरी बार कब्जा बरकरार रखा है. यहां से सांसद रहे रमाकिशोर सिंह का टिकट काटकर गायघाट से भाजपा की विधायक रह चुकीं वीणा देवी पर भरोसा जताया, जिस पर वे पूरी तरह खरी उतरीं. वहीं दूसरी ओर राजनीति के माहिर खिलाड़ी डाॅ रघुवंश प्रसाद सिंह जातीय समीकरण साधने में पूरी तरह चूक गये. यही वजह रही कि 2014 के चुनाव में लोजपा ने इस सीट पर 98797 वोट से जीत दर्ज की थी, तो 2019 में जीत का अंतर बढ़कर 234584 वोट हो गया है.

वैशाली के वोटरों नेचौथी बार महिला सांसद के रूप में वीणा देवी को चुना है. इससे पहले उषा सिन्हा, किशोरी सिन्हा और लवली आनंद संसद में वैशाली का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. वीणा देवी गायघाट से विधायक रह चुकी है, जबकि उनके पति दिनेश प्रसाद सिंह जयदू के विधान पार्षद है.
सुबह साढ़े नौ बजे वैशाली संसदीय सीट का पहला रुझान आया, जिसमें वीणा देवी पांच हजार वोटों से आगे हो चुकी थी. इसके बाद चौथे राउंड की गिनती पूरी होने पर एक लाख चार हजार 474 वोट हासिल करके 60209 वोटों से आगे निकल चुकी थीं. 20वें राउंड की गिनती पूरी होने पर वीणा को 527575 वोट मिला था, जबकि डॉ रघुवंश को 312115 आया था.
कुल 23 राउंड की गिनती के बाद परिणाम की घोषणा हुई. वैशाली विधान सभा क्षेत्र में उन्हें सबसे अधिक 102843 वोट मिला है. वहीं, मीनापुर में सबसे कम 89568 वोट मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें