29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोटी रकम का लालच देकर निरंजन को बुलाया हत्या कर शव के पास साढ़े चार घंटे तक सोये रहे

मुजफ्फरपुर : मिक्चर फैक्टरी का संचालक राजकुमार पासवान तेल कारोबारी के लगातार तगादे से परेशान था. वह पहले से ही छोटन की हत्या की प्लानिंग तैयार कर चुका था. निरंजन को मोटी रकम देने का वादा कर अपनी फैक्टरी पर बुलाया. दोनों ने पहले जम कर शराब पी. रात्रि सवा दस बजे जैसे ही छोटन […]

मुजफ्फरपुर : मिक्चर फैक्टरी का संचालक राजकुमार पासवान तेल कारोबारी के लगातार तगादे से परेशान था. वह पहले से ही छोटन की हत्या की प्लानिंग तैयार कर चुका था. निरंजन को मोटी रकम देने का वादा कर अपनी फैक्टरी पर बुलाया. दोनों ने पहले जम कर शराब पी. रात्रि सवा दस बजे जैसे ही छोटन चौधरी तगादा करने फैक्टरी पहुंचे. शराब के नशे में धुत दोनों ने ताबड़तोड़ चाकू से वार करके हत्या कर दी. शव को ठिकाने लगाने के लिए सुबह का समय तय किया. उसके बाद दोनों शव के सामने ही खटिया पर रात तीन बजे तक सोये रहे.

नींद खुलने पर कैंपस में खड़ी मिक्चर ढोने वाले मालवाहक ऑटो में शव को रखा. रात्रि 3: 33 बजे सिकंदरपुर बांध के काली मंदिर मोड़ के समीप नदी में लुढ़का दिया. इसके बाद दोनों वापस फैक्टरी लौट कर सो गये. मृतक की बाइक को फैक्टरी के अंदर ही एक कोने में रख दिया. पुलिस का कहना है कि मीनापुर थाना के पड़ना निवासी राजकुमार पासवान व निरंजन का अापराधिक इतिहास भी पुलिस खंगाल रही है.
मृतक के मोबाइल के इएमआइ को लिसनिंग पर डाला, तब खुला राज
निरंजन घटना के अगले दिन मृतक का मोबाइल लेकर अपने घर चला गया. इधर, सर्विलांस टीम लगातार उसके लोकेशन को ट्रेस करने में जुटी हुई थी. मोबाइल का सिम निकाले जाने के कारण पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. इसके बाद पुलिस टीम उसके मोबाइल के इएमआई को लिसनिंग पर डाला तो उस मोबाइल से निरंजन के बातचीत का सुराग मिला.
गोताखोर ने नौ बजे शुरू की शव की तलाश, बोरा में मिला जानवर का शव
पुलिस ने छोटन चौधरी की शव की बरामदगी के लिए स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान शुरू की. अखाड़ाघाट पुल से लेकर टीम लकड़ीढाही के समीप बोरा में बंद एक शव बरामद किया. खोलने पर जानवर का निकला. काफी खोजबीन के बाद शव नहीं मिला तो टीम वापस लौट आयी.
मिला ड्राइविंग लाइसेंस, सीम व बाइक की चाबी : काली मंदिर मोड़ पर नदी में जैसे ही खोजबीन करने के लिए गोताखोर को उतारा गया तो किनारे पर ही मृतक का ड्राइविंग लाइसेंस, बाइक की चाबी व सिम बरामद हुआ. स्थानीय गोताखोर लाश की तलाश की. लेकिन, कुछ पता नहीं चल पाया. स्थानीय गोताखोर से शव का पता नहीं चलने पर एसएसपी के निर्देश पर एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया. दोपहर ढाई बजे से टीम ने शव की तलाश शुरू की. सिकंदरपुर एसएसपी कोठी के पीछे से लेकर कोठिया तक तलाशी की.
दिनभर नदी किनारे डटे रहे सिटी एसपी व नगर डीएसपी : एसडीआरएफ व स्थानीय गोताखोर कारोबारी के शव की तलाश करने में जुटे रहे. इधर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व नगर डीएसपी मुकुल कु रंजन भी पूरे दिन नदी किनारे डटे रहे. शव की खोजके लिए वे गोताखोरों को निर्देश दे रहे थे.
एफएसएल की टीम ने जुटाये साक्ष्य
एफएसएल की टीम रविवार की दोपहर छींट भगवतीपुर स्थित मिक्चर फैक्टरी पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित की. टीम ने फैक्टरी के फर्श पर गिरे ब्लड, कपड़े पर बने निशान, फर्नीचर से ब्लड का सैंपल एकत्रित किया. फिंगरप्रिंट एकत्रित करने के लिए कई नमूने लिये. घटना के आठ दिन बीत जाने के कारण साक्ष्य एकत्रित करने में काफी कठिनाई हुई. पुलिस का कहना है कि निरंजन सिंह के कपड़े पर जो ब्लड लगा हुआ है. उसका फैक्टरी से मिले ब्लड के सैंपल से भी मिलान कराया जायेगा.
एसएसपी से मिलने पहुंचा पुत्र, तब हत्या की मिली खबर
अपहृत तेल कारोबारी का नौ दिनों से सुराग नहीं मिलने से आहत व्यवसायी व कारोबारी के पुत्र पंकज कुमार रविवार की सुबह आठ बजे एसएसपी मनोज कुमार से मिलने आवास पर पहुंचे. तब हत्या की जानकारी मिली. मृतक के पड़ोसी अधिवक्ता विश्वनाथ प्रसाद चौधरी ने बताया कि एसएसपी ने उनको बताया कि तेल कारोबारी का हत्या किये जाने का साक्ष्य मिला है. इस कांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ने हत्या करने की बात कबूली है. उनके निशानदेही पर शव की तलाश जारी है. इसके बाद सभी व्यवसायी वहां से वापस सिकंदरपुर ओपी पर लौट आये.
शव को नदी में फेंकते तसवीर कैद
सुबह में नदी में काफी खोजबीन के बाद शव नहीं बरामद होने पर पुलिस टीम ने सख्ती से गिरफ्तार दोनों हत्यारों से पूछताछ की. उसने कहा कि सिकंदरपुर बांध से काली मंदिर के तरफ आनेवाली मोड़ के समीप उसने नदी में शव को फेंका था. इसके बाद नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची. वहां एक मकान में लगे सीसीटीवी की जांच की तो सुबह के 3:33 बजे ऑटो से शव को नदी में फेंकते तस्वीर कैद मिली.
मोबाइल से बात करते पकड़ाया निरंजन
ग्रामीणों सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर यादव नगर चौक पर शनिवार की
दोपहर निरंजन मृतक के मोबाइल में अपना सीम लगाकर राजकुमार से बात कर
रहा था. वह हत्या के लिए जो राशि तय की गयी थी, उसकी मांग कर रहा था.
इसी बीच पहले से घात लगायी पुलिस टीम ने उसको दबोच लिया. उसके निशानदेही पर लकड़ीढाही स्थित मिक्चर फैक्टरी से राजकुमार पासवान की गिरफ्तारी की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें