34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर से 15 का नामांकन रद्द, दो प्रत्याशियों ने किया आत्मदाह का प्रयास

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से शनिवार को स्क्रूटनी के दौरान 15 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया. नामांकन रद्द होने की सूचना मिलते ही दो प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में ही हंगामा करने लगे. दोनों ने जिला प्रशासन पर साजिश के तहत नामांकन रद्द करने का आरोप लगाया और फिर समाहरणालय परिसर में अपने शरीर […]

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से शनिवार को स्क्रूटनी के दौरान 15 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया. नामांकन रद्द होने की सूचना मिलते ही दो प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में ही हंगामा करने लगे. दोनों ने जिला प्रशासन पर साजिश के तहत नामांकन रद्द करने का आरोप लगाया और फिर समाहरणालय परिसर में अपने शरीर पर केरोसिन छिड़क आत्मदाह का प्रयास किया.

घटना की सूचना पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन पुलिस के बल के साथ मौके पर पहुंच दोनों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये गये प्रत्याशी राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के अरविंद कुमार (मुशहरी थाना के बुधनगरा राधा गांव के निवासी और गरीब जनशक्ति पार्टी के विमलेश्वर प्रसाद (मिठनपुरा थाना के हरिसभा चौक के रहने वाले) हैं.
दोनों के खिलाफ चुनाव कार्य में बाधा डालने व तेल छिड़क आत्मदाह के प्रयास करने को लेकर नगर थाने के दारोगा ओमप्रकाश के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एसडीओ पूर्वी डॉ कुंदन कुमार भी नगर थाने पहुंच उनसे पूछताछ की. विमलेश कुमार होमियोपैथ के डॉक्टर हैं. सकरा थाने से वे पूर्व में बाइक लूट के एक मामले में जेल भी जा चुके हैं.
प्राथमिकी में दारोगा ओमप्रकाश में बताया कि दोपहर में वे दिवा गश्ती में सदर अस्पताल रोड में गश्त लगा रहे थे. इस बीच मोबाइल पर सूचना मिली कि समाहरणालय परिसर में लोकसभा चुनाव को लेकर स्क्रूटनी का कार्य चल रहा है, जहां कुछ लोग आत्मदाह का प्रयास करनेवाले हैं.
सूचना मिलने के बाद जब वह पहुंचा तो पाया कि दो व्यक्ति अपने शरीर पर केरोसिन तेल छिड़क आग लगाने का प्रयास कर रहे हैं. जैसे ही दोनों ने माचिस से जलाने का प्रयास किया कि पुलिस बल ने उन्हें कब्जे में ले लिया. इस दौरान दोनों पुलिस जवानों के साथ भी नोक- झोंक किया. चुनाव को लेकर स्क्रूटनी का कार्य करा रहे सरकारी कर्मचारियों से भी उलझ गये.
इनका नामांकन रद्द
आशुतोष शाही-निर्दलीय
नबी हसन-भारत प्रभात पार्टी
अरविंद कुमार-राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी
विमलेश्वर प्रसाद-गरीब जनशक्ति पार्टी
एहतेशामुल हसन रहमानी-प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया)
मो गुलाम मुर्तुजा-बहुजन महा पार्टी
दीपक कुमार-आपकी अपनी पार्टी (पीपल्स)
मनोज कुमार चौधरी-राष्ट्रवादी क्रांति दल
मोहन राय-गरीब जनक्रांति पार्टी
राजेश कुमार साहू-लोक चेतना दल
विजय कुमार चौधरी-जय प्रकाश जनता दल
अजय कुमार-निर्दलीय
तमन्ना हाशमी-निर्दलीय
दारोगा प्रसाद कुशवाहा-निर्दलीय
मो हबीब हुसैन-निर्दलीय
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें