Advertisement

muzaffarpur

  • Apr 10 2019 5:42AM
Advertisement

सोशल साइट्स पर शेयर किया आपत्तिजनक वीडियो तीन लोगों को नोटिस

मुजफ्फरपुर : सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने के मामले में मुजफ्फरपुर आईटी सेल ने सीतामढ़ी जिले के तीन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. तीनों ने मुजफ्फरपुर के रहनेवाले करीब आधा दर्जन लोगों के मोबाइल पर वीडियो शेयर किया था. व्हाट्सएप फिल्टर एप की मदद से उनकी पहचान की गयी.

तय समय के अंदर उनको पुलिस कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना होगा. अगर वे नहीं आते हैं, तो उनके खिलाफ धारा 153ए में कार्रवाई की जायेगी. एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट करनेवालों पर कार्रवाई शुरू की गयी है.

सीतामढ़ी के तीन लोगों ने मुजफ्फरपुर के आधा दर्जन लोगों के मोबाइल पर आपत्तिजनक वीडियो शेयर किया था. इसे गंभीरता से लेते हुए सोशल मीडिया यूनिट ने मोबाइल नंबर के आधार पर सत्यापन कर नोटिस भेजा है.

 
- मुजफ्फरपुर में भी 15 लोगों पर हो चुकी है कार्रवाई 
 
मुजफ्फरपुर में  सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में 15 लोगों पर अबतक कार्रवाई हो चुकी है. इस बाबत एसएसपी का कहना है कि सोशल साइट्स पर हमेशा आपत्तिजनक वीडियो आते रहते हैं. उसे वायरल न करें. जानबूझकर या गलती से अफवाह फैलाना अपराध की श्रेणी में आता है. इसको लेकर 15 लोगों पर कार्रवाई भी हो चुकी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement