28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विवि के विकास में अड़ंगा डाला तो अफसरों पर होगी कार्रवाई

पटना/मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विकास योजनाओं में अड़ंगा डालने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी. राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने कुलपतियों को निर्देश दिया है कि विकास में अड़ंगा लगाने वाले कुलसचिव या वित्तीय सलाहकार अथवा वित्त पदाधिकारी के खिलाफ प्रस्ताव राजभवन को उपलब्ध करायें. ऐसे पदाधिकारियों के […]

पटना/मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विकास योजनाओं में अड़ंगा डालने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी. राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने कुलपतियों को निर्देश दिया है कि विकास में अड़ंगा लगाने वाले कुलसचिव या वित्तीय सलाहकार अथवा वित्त पदाधिकारी के खिलाफ प्रस्ताव राजभवन को उपलब्ध करायें. ऐसे पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. वित्तीय अनुशासन और प्रबंधन हर हालत में सुनिश्चित किया जायेगा.

राज्यपाल ने कहा कि वह गंभीरता से यह चेतावनी दे रहे हैं कि किसी भी कुलपति के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए प्रसन्न नहीं होंगे. फिर भी अगर व्यापक शिक्षाहित और कार्यहित में कठोर निर्णय लेना पड़े, तो वे हिचकेंगे नहीं. बापू कहते थे कि उनका जीवन ही उनका दर्शन है.

कुलपतियों को भी अपने पद की गरिमा के अनुरूप ऐसा ही आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए. कुलाधिपति लालजी टंडन गुरुवार को राजभवन में कुलपतियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक में राज्य में उच्च शिक्षा के विकास को गति प्रदान करने और पूर्व में लिए गये निर्णयों के कार्यान्वयन–स्थिति की समीक्षा की गयी. राज्यपाल ने पेंशन अदालतों से सेवांत भुगतान करने का आदेश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें