27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोहरा लगा नहीं, दिसंबर से ही रद्द हैं पूर्व मध्य रेल की कई प्रमुख गाड़ियां

मुजफ्फरपुर : भले ही इस साल कोहरा नहीं लगा, लेकिन मध्य रेल की कई महत्वपूर्ण गाड़ियां दिसंबर से ही रद्द हैं. पहले फरवरी तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह या आंशिक रूप से रद्द किया गया था, लेकिन पिछले महीने ही रेलवे ने बढ़ाते हुए मार्च तक रद्द करने का आदेश दिया है. इसी महीने […]

मुजफ्फरपुर : भले ही इस साल कोहरा नहीं लगा, लेकिन मध्य रेल की कई महत्वपूर्ण गाड़ियां दिसंबर से ही रद्द हैं. पहले फरवरी तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह या आंशिक रूप से रद्द किया गया था, लेकिन पिछले महीने ही रेलवे ने बढ़ाते हुए मार्च तक रद्द करने का आदेश दिया है. इसी महीने होली है. ऐसे में भीड़ बढ़ने के बाद यात्रियों की फजीहत तय मानी जा रही है.
कोहरा नहीं लगने के बाद भी पूर्व मध्य रेलवे ने करीब आधा दर्जन मुख्य ट्रेनों को मार्च तक रद्द कर दिया गया है. इस वजह से रेल से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को इस बात की भी चिंता सता रही है कि वह होली में किस तरह से अपने शहर को आयेंगे. इसके चलते प्रमुख रूट पर जाने वाली अन्य ट्रेनें पर भी काफी दवाब बन चुका है.
कई ट्रेनों में अभी से ही वेटिंग लिस्ट फुल है. रेलवे की ओर से जारी सूचना के अनुसार जयनगर से नयी दिल्ली जानेवाली 12561 स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस अब 31 मार्च तक सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार को और प्रत्येक शुक्रवार को नयी दिल्ली से वापस लौटने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी 31 मार्च तक रद्द रहेगी.
वहीं 13201 हावाड़ा-रक्सौल एक्सप्रेस अब 27 मार्च तक प्रत्येक बुधवार को तथा 13022 रक्सौल-हावड़ा प्रत्येक गुरुवार को 28 मार्च तक कैंसिल रहेगी. बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस गुरुवार व शनिवार को रद्द है. वापसी में भी दो दिन नहीं चल रही. इसी तरह बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस का परिचालन भी हफ्ते में दो दिन नहीं होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें