29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : खींचतान के बीच शाम तक भेजा गया कॉलेजों को एडमिट कॉर्ड

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के बीएड (2017-19) के सेकेंड ईयर की परीक्षा रविवार को दोपहर एक बजे से शहर में बने सात केंद्रों पर शुरू होगी. भारी असमंजस और खींचतान के बीच शनिवार की शाम विवि ने सभी 48 कॉलेजों के छात्र-छात्राओं का एडमिट कॉर्ड कॉलेजों में भेज दिया. इससे पहले सुबह तक विवि […]

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के बीएड (2017-19) के सेकेंड ईयर की परीक्षा रविवार को दोपहर एक बजे से शहर में बने सात केंद्रों पर शुरू होगी. भारी असमंजस और खींचतान के बीच शनिवार की शाम विवि ने सभी 48 कॉलेजों के छात्र-छात्राओं का एडमिट कॉर्ड कॉलेजों में भेज दिया.
इससे पहले सुबह तक विवि का दावा था कि 40 कॉलेजों का परीक्षा फॉर्म जमा हो चुका है, जिनका एडमिट कॉर्ड तैयार किया जा रहा है. दोपहर तक शेष आठ कॉलेजों ने भी परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय भिजवा दिया. साथ ही छात्र-छात्राओं को फोन कर शाम तक एडमिट कॉर्ड लेने के लिए बुला लिया. विवि प्रशासन हर हाल में 17 फरवरी से परीक्षा कराने पर अड़ा था, जिसको लेकर कॉलेज प्रबंधन और छात्र दबाव में आ गये थे. हालांकि इस बीच यह भी अफवाह उड़ायी गयी कि परीक्षा की तिथि आगे बढ़ जायेगी. लेकिन, अंतिम समय तक सभी कॉलेजों ने फॉर्म जमा करा दिया. परीक्षा नियंत्रक डॉ ओपी रमण ने कहा कि सभी कॉलेजों को एडमिट कॉर्ड भेज दिया गया है. निर्धारित समय पर परीक्षा शुरू होगी.
महीनेभर तक चली खींतचान : विवि प्रशासन, बीएड कॉलेज प्रबंधन और छात्रों के बीच महीने भर तक खींचतान चली. जनवरी के पहले हफ्ते में ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर फीस तय कर जब विवि ने कॉलेजों को लागू करने के लिए पत्र भेजा, तभी से विवाद शुरू हो गया. 19 फरवरी से एसोसिएशन ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ने विवि के निर्देश के विरोध में अनिश्चितकालीन बंदी कर दी. इस बीच परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित हुई और 15 फरवरी तक अंतिम मौका दिया गया.
48 कॉलेजों में हैं करीब पांच हजार परीक्षार्थी : बीएड सेकेंड ईयर की परीक्षा में 48 कॉलेजों के करीब पांच हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसमें सत्र 2017-19 के छात्र-छात्राओं के साथ ही सत्र 2016-18 के फेल छात्र-छात्राओं को भी शामिल किया जा रहा है.
इन केंद्रों पर होगी परीक्षा : एलएस कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज, एमपीएस साइंस कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, नीतीश्वर कॉलेज व राम मनोहर लोहिया स्मारक कॉलेज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें