29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर : 23 तक नहीं मिला प्रमोशन, तो 24 से आंदोलन

मुजफ्फरपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि शिक्षा विभाग आदेश के बावजूद शिक्षकों का प्रमोशन नहीं कर रहा है. अगर 23 फरवरी तक प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो शिक्षक संघ 24 फरवरी से आंदोलन करेगा. प्राथमिक शिक्षक संघ के उप प्रधान सचिव रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि […]

मुजफ्फरपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि शिक्षा विभाग आदेश के बावजूद शिक्षकों का प्रमोशन नहीं कर रहा है. अगर 23 फरवरी तक प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो शिक्षक संघ 24 फरवरी से आंदोलन करेगा.
प्राथमिक शिक्षक संघ के उप प्रधान सचिव रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि एक अप्रैल 2018 को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने निर्देश दिया था कि जितने शिक्षक योग्य हैं, उनका प्रमोशन किया जाये. जिले में 206 शिक्षकों की प्रमोशन सूची बन कर तैयार है, लेकिन डीपीओ स्थापना इस पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. पूरे जिलेे में 700 स्कूलों में हेडमास्टर के पद खाली हैं. शिक्षकों का प्रमोशन नहीं होने से उनमें आक्रोश है.
उन्होंने नियोजित शिक्षकों के स्नातक में प्रमोशन नहीं होने पर भी आक्रोश जताया. संघ ने कहा कि 350 शिक्षकों का प्रवरण वेतनमान भी नहीं मिला है. शिक्षकों की सेवा पुस्तिका को विभाग आपत्ति के नाम पर रोके हुए है. हमलोगों ने इस बारे में प्रशासन को भी पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि डीपीओ स्थापना ने कहा था कि इंटर और मैट्रिक परीक्षा के बाद शिक्षकों की प्रमोशन प्रक्रिया शुरू होगी, लेकिन कुछ नहीं हुआ. डीपीओ इस माह 28 तारीख को रिटायर भी होने वाले हैं. संघ के नेताओं ने कहा कि प्रमोशन के इंतजार में कई शिक्षक रिटायर हो गये और कुछ फरवरी में रिटायर हो जायेंगे.
शिक्षक नेताओं ने कहा कि एक तरफ सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात करती है और दूसरी तरफ तीन महीने बाद वेतन देती है. मौके पर वैद्यनाथ पाठक, भूप नारायण पांडेय, उपाध्यक्ष उपेंद्र ठाकुर, उमेश प्रसाद ठाकुर, राजीव रंजन, राज किशोर सिंह, पवन कुमार प्रतापी, चंद्रशेखर ठाकुर, रमाशंकर सिंह, पंकज कुमार, गणेश सिंह आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें