25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलस्तर बढ़ा, हजारों एकड़ फसल बर्बाद

पारू : प्रखंड के जयमल डुमरी, चिंतावनपुर, फतेहाबाद समेत कई गांव से सटे नारायणी नदी में समय से चार माह पहले जलस्तर में अचानक तेज वृद्धि होने लगी है. इससे नदी किनारे हजारों एकड़ में की गयी तरबूज की खेती बर्बाद हो गयी है. किसानों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. जयमलडुमरी पंचायत के […]

पारू : प्रखंड के जयमल डुमरी, चिंतावनपुर, फतेहाबाद समेत कई गांव से सटे नारायणी नदी में समय से चार माह पहले जलस्तर में अचानक तेज वृद्धि होने लगी है. इससे नदी किनारे हजारों एकड़ में की गयी तरबूज की खेती बर्बाद हो गयी है. किसानों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है.

जयमलडुमरी पंचायत के किसान जयराम सहनी, हरदेव सहनी, भोली सहनी, दीपक सहनी, शंकर सिंह, मनोज सहनी, नन्हकी सहनी, विरेन्द्र सहनी ने बताया कि हम सभी किसान मेहनत कर तरबूज, कद्दु, करेला व खीरा समेत कई सब्जियों की खेती करते हैं, मगर नदी का जो जलस्तर जुलाई में बढ़ता है, वह अचानक ही बढ़ गया है. इससे किसानों को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. कई किसानों के सामने भुखमरी की समस्या आ सकती है.
किसानों ने बताया कि इस क्षति को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर मुआवजे को लेकर प्रदर्शन किया जायेगा.साथ ही जयमल डुमरी पंचायत के मुखिया छोटे प्रधान ने बताया कि नारायणी नदी में चार माह पूर्व ही जलस्तर बढ़ने से किसानों को करोड़ों रुपये की क्षति होने का अनुमान है.
उन्होंने कहा कि किसानों को उचित मुआवजे को दिलाने को लेकर जिलाधिकारी से मिलकर समस्या से अवगत कराया जायेगा. इसमौके पर सरपंच प्रदीप सिंह व सामाजिक कार्यकर्ता ताबिस अनवर मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें