31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : छात्रों ने कॉलेज के ट्रस्टी को घेरा, थाने में भरवाया फॉर्म

मुजफ्फरपुर : बीएड का फॉर्म न भराये जाने से गुस्साये आरएसएस कॉलेज चोचहां के छात्रों ने गुरुवार को सड़क पर उतर कर भारी हंगामा किया. पूरे दिन कॉलेज का चक्कर काटकर निराश छात्रों ने रात में कॉलेज के ट्रस्टी डबलू शुक्ला की गाड़ी को अघोरिया बाजार पेट्रोल पंप के पास घेर लिया. कुछ छात्र कार […]

मुजफ्फरपुर : बीएड का फॉर्म न भराये जाने से गुस्साये आरएसएस कॉलेज चोचहां के छात्रों ने गुरुवार को सड़क पर उतर कर भारी हंगामा किया. पूरे दिन कॉलेज का चक्कर काटकर निराश छात्रों ने रात में कॉलेज के ट्रस्टी डबलू शुक्ला की गाड़ी को अघोरिया बाजार पेट्रोल पंप के पास घेर लिया. कुछ छात्र कार की बोनट पर भी चढ़ गये.

हंगामा बढ़ता देख चार थानों की पुलिस पहुंची. फिर भी छात्र न माने. अंतत: देर रात काजी मोहम्मदपुर थाना थाने में भी बीएड परीक्षा का फॉर्म भराया गया. फीस को लेकर कायम जिच की वजह से बीएड कॉलेजों के प्रबंधन ने तालाबंदी कर रखी है और 17 फरवरी से बीएड की परीक्षा होनेवाली है.

इसके पहले अघोरिया बाजार पेट्रोल पंप के पास ट्रस्टी की गाड़ी का घेराव कर रहे छात्र बेकाबू हो गये. उनकी पुलिस और राहगीरों के साथ झड़प भी हुई. गाड़ी में कॉलेज के दो स्टॉफ भी थे. पुलिस ने जब छात्रों को थाने चलने को कहा, तो वे भड़क गये. छात्रों का कहना था कि परीक्षा फॉर्म भरवाने के नाम पर पिछले कई दिनों से उन्हें बरगलाया जा रहा था. 12 जनवरी को छात्रों ने प्रदर्शन किया तो पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सामने प्रबंधन ने 1.02 लाख रुपये पर फॉर्म भरवाने
का लिखित आश्वासन दिया था. इसके बाद 19 जनवरी से कॉलेज बंद करके प्रबंधन ने बात करना भी छोड़ दिया.शाम को जानकारी मिली कि ट्रस्टी व कॉलेज के स्टॉफ मिठनपुरा में है, तो खोजते हुए पहुंच गये. आरएसएस कॉलेज में मुजफ्फरपुर के साथ ही दरभंगा, मोतिहारी, सीतामढ़ी सहित अन्य जिलों के छात्र-छात्राओं का भी नामांकन लिया है.
विवि से तय फीस पर भरा गया फॉर्म
काजी मोहम्मदपुर थाने में रात करीब 12 बजे तक करीब चार दर्जन छात्र-छात्राओं का फॉर्म भरवाया गया. जिनके पास जरूरी कागजात नहीं थे, उन्हें शुक्रवार को कॉलेज में बुलाया गया. नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन और एसडीओ पूर्वी डॉ कुंदन कुमार भी थाने पर पहुंचे. नगर डीएसपी ने कहा कि विश्वविद्यालय ने 1.02 लाख रुपये फीस तय किया है, जिस पर फॉर्म भरवाया जा रहा है.
पूरे दिन भूखे रही कई छात्राएं
छात्राओं का कहना था कि सुबह से ही बगैर खाये-पीये फॉर्म भरने के लिए परेशान हैं. कॉलेज बंद था, तो बीडीओ के पास गये. वहां से कोई निर्णय नहीं होने पर थाना पहुंचे. बताया कि थाना से एक दारोगा उनके सहयोग में ट्रस्टी को खोजते हुए शहर तक आये. यहां से ट्रस्टी चकमा देकर भागने की फिराक में थे, जिन्हें अघोरिया बाजार में घेरा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें