Advertisement

muzaffarpur

  • Feb 12 2019 7:05AM

मुजफ्फरपुर : बरामद सोना तौल में 18.5 किलो निकला, 14 किलो की बरामदगी अब भी चुनौती

 मुजफ्फरपुर : मुथूट फाइनेंस से लूटे गये 32 किलो सोने में से पुलिस 18.5 किलो (नेट वेट)सोना ही बरामद कर पायी है. सोमवार को बरामद सोने की तौल करायी गयी. कोर्ट में सौंपे गये जब्ती सूची में ग्रॉस वेट में सोने की बरामदगी 26.5 किलो बतायी गयी है, जबकि नेट वेट में साढ़े अठारह किलो का जिक्र है.

देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार आलोक, सुभाष व अभिषेक को जेल भेज दिया है. तीनों के 15 दिन के रिमांड के लिए सीजेएम कोर्ट में आवेदन भी दिया गया. जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी. इधर, एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि सोने की नेट वेट कराया गया है. 14 किलो सोना अपराधियों के पास ही है. बरामदगी के लिए समस्तीपर व वैशाली में छापेमारी की गयी है.

रविवार को सोने की बरामदगी होने पर पैकेट सहित तौल करायी गयी थी, जिसमें 26.5 किलो सोने था. मुथूट के अधिकारियों  को पूरे मामले की जानकारी दी गयी है. कंपनी द्वारा सौंपे गये लिस्ट से भी जब्त सोना का मिलान कराया गया है. मुथूट के एजीएम सुरक्षा रोहित कपूर ने बताया कि उनकी एसएसपी से बात हुई है. सोने का पैकेट मिलने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि किस किस ग्राहक का पैकेट बरामद हुआ है. 

अरमान के बहन के घर छिपे होने का अंदेशा. सरगना वीरेंद्र, विकास व अरमानकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम के अलावा एसटीएफ भी रेड कर रही है. तीनों के अरमान के बहन के यहां छिपे होने का अंदेशा पुलिस को है. अरमान की बहन दिल्ली में रहती है. तीन दिनों से सभी अपराधी बार बार अपना ठिकाना बदल रहे है. विकास झा के घर से बरामद मोबाइल व एलबम से पुलिस सुराग जुटा रही है. सुभाष के मोबाइल से पुलिस को कई संदिग्ध नंबर मिले है.जिसकी जांच पुलिस कर रही है. 
 
मुथूट कार्यालय के सुरक्षा में बदलाव 
सोना लूट की घटना के बाद अब भगवानपुर स्थित कंपनी के कार्यालय में सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने बदलाव किया है. पूर्व में पहले गेट पर तैनात गार्ड के पास ही दोनों गेट की चाबी रहती थी. अब दोनों गेट पर तैनात गार्ड अपने अपने गेट की चाबी रखेंगे. 
 
इनाम नहीं लेगी पुलिस . मुथूट की ओर 30 लाख के इनाम की घोषणा होने के बाद साेमवार को पुलिस टीम ने इनाम लेने से इनकार कर दिया है. कंपनी को कहा गया है कि इनाम की राशि की जगह कंपनी शहर की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने में मदद करे. 
 
 
पांच बड़े ग्राहकों का नहीं मिला सोना 
कंपनी से लूटे गये सोना में शहर के पांच बड़े ग्राहकों का सोना भी शामिल था. पुलिस की रेड में इन पांचों का सोना नहीं मिला है. इन व्यापारियों का लगभग पांच किलो के आसपास सोना बताया जा रहा है. 
 
सुभाष की प्रेमिका के घर पड़ सकता है छापा 
पुलिस को आशंका है कि सुभाष और भी सोना छिपा कर रखा है.उसने अपनी प्रेमिका के लिए ईंट के नीचे सोना छिपा कर रखा था. इसके अलावा केला के पेड़ के नीचे से सोना बरामद किया गया है. सोना की तलाश मेें पुलिस सुभाष के प्रेमिका के घर भी छापा मार सकती है.
 
वीरेंद्र के बहनोई से पूछताछ जारी 
मुशहरी से हिरासत में लिये गये लूट के सरगना वीरेंद्र के बहनोई को पुलिस हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस वीरेंद्र के सभी ठिकानों के बारे में जानकारी जुटा रही है. लूट की घटना को अंजाम देने में वीरेंद्र ने उनके ही मोबाइल का युज किया था. 
 
कांटी के युवक ने लौटाया दो पैकेट सोना 
लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों के बैग से गिरे सोना के पैकेट कई राहगीर सड़क से उठा लिये थे. सोमवार को कांटी का एक युवक सिटी एसपी के कार्यालय पहुंच सोने का दो पैकेट जमा कर दिया. एसएसपी ने सराहना करते हुए कहा कि ऐसे लोग समाज के लिए आईना है. दूसरों लोगों से भी अपील है कि जल्द से जल्द सोना जमा करा दे. नहीं, तो कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार हो जाये.
 

Advertisement

Comments

Advertisement