34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला सशक्तीकरण पर सूबे की सरकार का विशेष जोर

बोचहां : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तीकरण पर विशेष ध्यान दे रही है. छात्राओं के लिए पोशाक, साइकिल और छात्रवृत्ति योजना की वजह से स्कूल जानेवाली लड़कियों की संख्या बढ़ी है. मोदी मंगलवार को यहां पहुंचे थे. उन्होंने सुबह में गरहा स्थित अर्जुन राय की प्रतिमा पर मार्ल्यापण […]

बोचहां : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तीकरण पर विशेष ध्यान दे रही है. छात्राओं के लिए पोशाक, साइकिल और छात्रवृत्ति योजना की वजह से स्कूल जानेवाली लड़कियों की संख्या बढ़ी है. मोदी मंगलवार को यहां पहुंचे थे. उन्होंने सुबह में गरहा स्थित अर्जुन राय की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया और इसके बाद नल जल योजना तथा राज पैलेस के प्रांगण में एक विद्यालय का उद्घाटन किया.
प्रखंड के विभिन्न जगहों पर उपमुख्यमंत्री का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. मोदी ने अर्जुन राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कहा कि उन्हें सदैव समाज की चिंता रहती थी. रामसूरत राय भी अपने पिता की राह पर चल रहे हैं और उन्हें भी समाज की चिंता है. इसी वजह से वह आज समाज के सभी तबकों के विकास के लिए लगातार संघर्षशील हैं.
उप मुख्यमंत्री ने राज पैलेस के प्रांगण में एक विद्यालय के उदघाटन समारोह में कहा कि राज्य एवं केंद्र की सरकार शिक्षा के विकास के प्रति कटिबद्ध है. इंटर पास करने पर छात्राओं को 10 हजार दिया जाता है. स्नातक करने पर छात्राओं को 25 हजार दिया जा रहा है. आठवीं कक्षा में साइकिल राशि देकर छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है.
सेविकाओं ने डिप्टी सीएम का घेराव कर की नारेबाजी
पारसनाथ उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं का विरोध झेलना पड़ा. उन्होंंने अपना मांग पत्र उप मुख्यमंत्री को सौंपा.
भाषण के दौरान जब मोदी ने सेविकाओं की मांगों पर कोई आश्वासन नहीं दिया, तो वे नाराज हो गयीं. भाषण समाप्त होने पर डिप्टी सीएम जब अपनी गाड़ी से वहां से निकल रहे थे तो सेविकाओं ने उन्हें घेर लिया.
जम कर हंगामा और नारेबाजी की. करीब एक घंटे तक विरोध जताती रही. इसके बाद श्रद्धांजलि सभा में विधायक बेबी कुमारी एवं सांसद अजय निषाद के समक्ष सेविकाओं ने हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा नेता नीरज नयन के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.
कैप्टन निषाद के आदर्शों को अपनाने की जरूरत
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पारसनाथ उच्च विद्यालय के प्रांगण में कैप्टन जय नारायण निषाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि निषाद जी काफी संघर्ष के बाद राजनीति में आये थे.
उन्होंने अपनी राजनीति वार्ड सदस्य पद से शुरू की. सेना में लंबे समय तक रहे. लोकसभा के पद को सुशोभित किया. लोकसभा में भी उनका व्यक्तित्व अपना अलग था. उन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए काफी संघर्ष किया.
आज उनके पुत्र अजय निषाद ईमानदारी और लगन से समाज की सेवा में लगे रहते हैं. विधायक बेबी कुमारी के बारे में उन्होंने कहा की खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी.
बेबी कुमारी ने उसी की तर्ज पर चुनाव लड़ा और बड़े बड़े योद्धाओं को पराजित किया. मौके पर सांसद अजय निषाद, कुढ़नी के विधायक केदार गुप्ता, विधायक बेबी कुमारी, अशोक सिंह पूर्व विधायक वीणा देवी, अशोक शर्मा, रविंदर सिंह, ममता रानी, नीरज नयन, आदर्श कुमार, अशोक सहनी ,प्रभात कुमार ,रोशन कुमार ,भरत राय ,हंस लाल राय धर्मेंद्र चौधरी ,सुनील चौधरी, सकलदीप ठाकुर, पूर्व प्रमुख सुभद्रा देवी, प्रमुख सकुंती देवी, सतीश कुमार, मुखिया राजु सिंह, अजय मंडल, संजीव बिहारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें