29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रभाषा अपमान के एजेंडे को नगर आयुक्त ने हटाया, मेयर माैन

मुजफ्फरपुर : एलइडी लाइट लगाने वाली कंपनी इइएसएल के साथ हुए एग्रीमेंट की कॉपी अंग्रेजी के बदले हिंदी में उपलब्ध नहीं कराने पर नगर आयुक्त व मेयर के बीच कायम तल्खी खत्म हो गयी है. राष्ट्रभाषा हिंदी के अपमान का आरोप लगा इससे संबंधित सशक्त स्थायी समिति में चर्चा के लिए रखे गये मेयर सुरेश […]

मुजफ्फरपुर : एलइडी लाइट लगाने वाली कंपनी इइएसएल के साथ हुए एग्रीमेंट की कॉपी अंग्रेजी के बदले हिंदी में उपलब्ध नहीं कराने पर नगर आयुक्त व मेयर के बीच कायम तल्खी खत्म हो गयी है.
राष्ट्रभाषा हिंदी के अपमान का आरोप लगा इससे संबंधित सशक्त स्थायी समिति में चर्चा के लिए रखे गये मेयर सुरेश कुमार के प्रस्ताव को नगर आयुक्त संजय दूबे ने सीधे तौर पर खारिज कर दिया है.
नगर आयुक्त ने अपनी तरफ से अंग्रेजी में हुए एग्रीमेंट का हिंदी रूपांतरण नहीं हो सकता है. इससे संबंधित सरकार के नियम-कानून से मेयर को अवगत कराया. तब मामले पर मेयर ने चुप्पी साध ली. नगर आयुक्त की तरफ से 18 को होनेवाली सशक्त स्थायी समिति की बैठक के लिए जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है.
इसमें से इस एजेंडा को हटा दिया गया है. वहीं नगर आयुक्त अपनी तरफ से चार अन्य व निगम बोर्ड से पास नौ एजेंडे के अनुपालन के लिए डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला की तरफ से जो पत्र भेजा गया है. उन सभी एजेंडों को भी सशक्त स्थायी समिति में चर्चा के लिए शामिल कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें